Sunday, June 16, 2024
Advertisement

इजरायली मंत्री ने PM नेतन्याहू को दी धमकी, "गाजा में नहीं किया नई योजना पर काम तो छोड़ दूंगा पद"

इजरायल के एक मंत्री ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को ही चेतावनी दे डाली है। मंत्री ने कहा कि गाजा में यदि नई योजना पर सरकार काम नहीं करती तो मैं अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 19, 2024 12:22 IST
गाजा की तबाही का एक दृश्य।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS गाजा की तबाही का एक दृश्य।

(गाजा पट्टी): गाजा में हमास से चल रहे युद्ध के दौरान इजरायली मंत्री ने ही अपने देश के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को बड़ी धमकी दे डाली है। मंत्री ने कहा है कि यदि गाजा में नई योजना पर काम शुरू नहीं हुआ तो वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। बता दें की इजरायल के तीन सदस्यीय युद्ध कैबिनेट के सदस्य बेनी गैंट्ज ने गाजा में युद्ध के लिए नई योजना नहीं अपनाने पर सरकार से इस्तीफा देने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि अगर युद्ध पर नयी योजना नहीं अपनायी गई तो वह आठ जून को पद से इस्तीफा दे देंगे।

शनिवार को की गई उनकी घोषणा से सात महीने से अधिक समय से गाजा में युद्ध लड़ रहे इजरायल के नेतृत्व में विभाजन के संकेत मिलते हैं, जिसे हमास को खत्म करने और सात अक्टूबर के हमले में अपहृत कई बंधकों को रिहा कराने के अपने घोषित लक्ष्यों को पूरा करना बाकी है। 

गाजा में बिगड़े हालात 

गाजा में इजरायली हमले से हालात बदतर हो चुके हैं। अब रफाह शहर भी तबाही झेल रहा है। दक्षिण अफ्रीका ने इजरायल पर नरसंहार का आरोप लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में दिसंबर में याचिका दायर की थी जिसके बाद न्यायालय ने गाजा में जारी संघर्ष को लेकर तीसरी बार सुनवाई की। बृहस्पतिवार को दक्षिण अफ्रीका ने अदालत को बताया कि गाजा में स्थिति एक नए और भयावह चरण पर पहुंच गई है। दक्षिण अफ्रीका ने 15 न्यायाधीशों की पीठ से तत्काल कार्रवाई की अपील की थी। इजरायल की कानूनी टीम में शामिल तमर कपलान ने देश की सैन्य कार्रवाई का बचाव करते हुए कहा कि संकटग्रस्त क्षेत्र में ईंधन और दवा आपूर्ति की अनुमति दी गई थी। उन्होंने हेग स्थित न्यायालय को बताया, ‘‘इजरायल गाजा में नागरिकों का कम से कम नुकसान सुनिश्चित करने के लिए असाधारण कदम उठाता है। (एपी)

यह भी पढ़ें

20 मई को नेपाल के पीएम प्रचंड को खुद को 21 साबित करने की चुनौती, चौथी बार हासिल करना होगा विश्वासमत

अमेरिका के इडाहो में आपस में टकराए 2 वाहन, दुर्घटना में 6 लोगों की मौत और 10 घायल

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement