Sunday, May 19, 2024
Advertisement

जीत से मुंबई इंडियंस की Playoffs की उम्मीदें जिंदा, Points Table में इस नंबर पहुंची टीम

मुंबई इंडियंस की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में मुंबई इंडियंस के लिए सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन शतक लगाया और अपने दम पर मुंबई को जीत दिला दी।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 07, 2024 6:21 IST
MI vs SRH- India TV Hindi
Image Source : AP MI vs SRH

Mumbai Indians Team: मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में मुंबई के इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद ने मुंबई को जीतने के लिए 174 रनों का टारगेट दिया। मुंबई ने सूर्यकुमार यादव के तूफानी शतक की बदौलत टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। इस जीत से मुंबई इंडियंस की टीम ने प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। मुंबई इंडियंस की टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर पहुंच गई है। टीम ने अभी तक 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से चार में जीत हासिल की है। हैदराबाद के खिलाफ जीत से मुंबई को एक स्थान का फायदा हुआ है। 

सूर्यकुमार यादव ने लगाया शतक

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियंस की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब रोहित शर्मा चार रन और ईशान किशन 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नमन धीर तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए। लेकिन फिर सूर्यकुमार यादव ने विस्फोटक बैटिंग का नजारा पेश किया। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उनकी वजह से ही मुंबई इंडियंस की टीम मैच जीतने में सफल रही। उन्होंने 51 गेंदों में 102 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और 6 शामिल हैं। उनके अलावा तिलक वर्मा ने 32 गेंदों में 37 रन बनाए, जिसमें 6 चौके शामिल हैं। हैदराबाद के लिए पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार और मार्के जेसन ने 1-1 विकेट चटकाया। 

अभिषेक-हेड ने हैदराबाद को दिलाई तेज शुरुआत

ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा (11) ने एक बार फिर से सनराइजर्स को आक्रामक शुरुआत दिलाई। डेब्यू कर रहे अंशुल कंबोज ने हेड को बोल्ड कर दिया था लेकिन क्रीज से पैर बाहर निकलने के कारण इसे नोबॉल करार दिया गया। बुमराह ने छठे ओवर में अभिषेक को आउट कर पहले विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी को तोड़ा।  हेड को आठवें ओवर में कंबोज के खिलाफ दूसरी बार जीवनदान मिला जब थर्डमैन की दिशा में नुवान तुषारा ने उनका आसान कैच टपका दिया। इस गेंदबाज ने हालांकि हार नहीं मानी और इसी ओवर में मयंक अग्रवाल (पांच) को बोल्ड कर आईपीएल का अपना पहला विकेट चटकाया। हेड इसके बाद चावला के खिलाफ बड़े शॉट के साथ अर्धशतक पूरा करने की कोशिश में डीप स्क्वायर लेग पर तिलक वर्मा को कैच दे बैठे। 

हार्दिक पांड्या ने हासिल किए तीन विकेट

अगले ओवर में हार्दिक ने नितीश कुमार रेड्डी (20) को पवेलियन की राह दिखाई तो वहीं चावला ने हेनरिच क्लासेन (दो) को अपनी स्पिन में फंसा कर सनराइजर्स को 96 रन पर पांचवां झटका दिया। मार्को यानसेन (17) ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन वह और शाहबाज अहमद (12) 16वें ओवर में हार्दिक का शिकार बन गए। अगले ओवर में कमिंस ने चावला पर छक्का जड़ा लेकिन इस गेंदबाज ने अब्दुल समद (तीन) को पगबाधा कर दिया। लेकिन कमिंस ने दो चौके और दो छक्के जड़ने के साथ नौवें विकेट के लिए सनवीर सिंह (नाबाद आठ) के साथ 19 गेंद में 37 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया।

मुंबई के लिए अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला (33 रन पर तीन विकेट) और कप्तान हार्दिक पांड्या (31 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की। जसप्रीत बुमराह (23 रन पर एक विकेट) एक बार फिर किफायती रहे तो वहीं अपने डेब्यू मैच में अंशुल कंबोज (42 रन पर एक विकेट) ने प्रभावित किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement