Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पहली बार T20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी ये टीम, स्क्वाड का ऐलान; 43 साल के खिलाड़ी को भी मिला मौका

Uganda Cricket Team: युगांडा की टीम ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। अब युगांडा की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 06, 2024 21:04 IST
Uganda cricket team- India TV Hindi
Image Source : ICC Uganda cricket team

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर अगले महीने से शुरू हो रहा है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन टीमों को पांच-पांच के चार ग्रुप में बांटा गया है। हर ग्रुप से दो टीमें सुपर-8 राउंड में जगह बनाएंगी। युगांडा की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। अब आगामी वर्ल्ड कप के लिए टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान ब्रायन मसाबा को बनाया गया है। वहीं उपकप्तानी की जिम्मेदारी रियाजत अली शाह को मिली है। टीम में 15 प्लेयर्स को मौका मिला है। 

43 साल के फ्रैंक एनसुबुगा को मिली जगह

युगांडा की टीम में ऑफ स्पिनर फ्रैंक एनसुबुगा को भी जगह मिली है। वह 43 साल के हैं। आगामी टी20 विश्व कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बनने के लिए तैयार हैं। उन्होंने युगांडा के लिए 54 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 55 विकेट अपने नाम किए हैं। एनसुबुगा ने 2022 में केन्या के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप चैलेंज लीग मैच में बाउंड्री लाइन के पास एक अच्छा कैच लेकर सुर्खियां बटोरी थीं। 

अल्पेश रामजानी कर रहे अच्छा प्रदर्शन

टीम स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर अल्पेश रामजानी को भी चांस मिला है। वह बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्हें आईसीसी ने पिछले साल के लिए T20I क्रिकेट ऑफ द ईयर के लिए नॉमिनेट किया था। वह पिछले कुछ समय से युगांडा के लिए अच्छा कर रहे हैं। हेनरी सेसेन्योंडो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। युगांडा को इन प्लेयर्स से टी20 वर्ल्ड कप में अच्छे खेल की आस है।

ग्रुप-सी में है युगांडा की टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए युगांडा की टीम 3 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए युगांडा की टीम ग्रुप सी में है। इस ग्रुप में युगांडा के अलावा वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, पापुआ न्यु गिनी और अफगानिस्तान की टीमें हैं।  युगांडा ने अफ्रीका क्वालीफायर की रीजन प्रतियोगिता में नामीबिया के बाद दूसरे स्थान पर रहकर टी20 विश्व कप के लिए अपनी जगह पक्की की है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए युगांडा की टीम: 

ब्रायन मसाबा (कप्तान), रियाजत अली शाह (उप-कप्तान), केनेथ वैसवा, दिनेश नकरानी, फ्रैंक एनसुबुगा, रौनक पटेल, रोजर मुकासा, कॉसमास कयेवुता, बिलाल हसुन, फ्रेड अचेलम, रॉबिन्सन ओबुया, साइमन सेसाजी, हेनरी सेसेनडो, अल्पेश रमजानी और जुमा मियाजी। रिजर्व खिलाड़ी: रोनाल्ड लुटाया और इनोसेंट म्वेबेज। 

ट्रैवलिंग रिजर्व: इनोसेंट मवेबेज, रोनाल्ड लुटाया। 

यह भी पढ़ें

नए कलेवर में नजर आएगी रोहित सेना, T20 वर्ल्ड कप से पहले बदल गई टीम इंडिया की जर्सी

इंटरनेशनल क्रिकेट में बिना गेंद फेंके RCB प्लेयर ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, T20I में किया कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement