Friday, May 17, 2024
Advertisement

मुंबई इंडियंस के जीतते ही इन 6 टीमों को होगा तगड़ा फायदा, प्लेऑफ में एंट्री के बन रहे पूरे चांस

मुंबई इंडियंस की टीम अगर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर लेती है, तो इससे प्वाइंट्स टेबल में 6 टीमों को फायदा होगा। इन टीमों के लिए प्लेऑफ की राह आसान हो सकती है।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 06, 2024 16:29 IST
Mumbai Indians Team- India TV Hindi
Image Source : PTI Mumbai Indians Team

IPL 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। आज 6 मई को मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से होगा। मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए ये मैच हार हाल में जीतना बहुत ही जरूरी है।  मुंबई इंडियंस ने अभी तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सिर्फ तीन में ही जीत दर्ज की है। वहीं 8 मुकाबलों में टीम को हार झेलनी पड़ी है। आज का मैच हारते ही मुंबई प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं मुंबई इंडियंस के जीतने से प्वाइंट्स टेबल में 6 टीमों को फायदा होगा। 

इस नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम

आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 10 मैच खेले हैं, जिसमें से उनसे 6 में जीत हासिल की है और उसके 12 अंक हैं। टीम चौथे नंबर पर काबिज है। टीम अगर आज का मैच जीत जाती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे। इस स्थिति में दूसरी टीमों का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। लेकिन हैदराबाद के मुंबई इंडियंस से मैच हारते ही गुजरात टाइटंस, पंजाब किंग्स, आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स को फायदा हो सकता है। इन टीमों के लिए प्लेऑफ के लिए दरवाजा खुल सकता है। पहला तो हैदराबाद के 11 मैच हो जाएंगे और उसके अंक 12 ही रहेंगे। दूसरा जिन 6 टीमों को फायदा होगा। उन्होंने भी 11-11 मैच खेले हैं। 

चेन्नई सुपर किंग्स 

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल 2024 में 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 मैचों में जीत दर्ज की है और पांच मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। टीम 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। सनराइजर्स हैदराबाद के हारने से सीएसके की टीम तीसरे नंबर पर ही बनी रहेगी। वहीं हैदराबाद के जीतने की स्थिति में वह एक स्थान नीचे खिसक जाएगी। 

लखनऊ सुपर जायंट्स

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने आईपीएल 2024 में 11 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत हासिल की है। वहीं पांच मैचों में टीम को हार मिली है। 12 अंकों के साथ टीम पांचवें नंबर पर है। टीम का नेट रन नेट माइनस 0.372 है। हैदराबाद के हारने से उसके मैच तो 11 हो जाएंगे, लेकिन प्वाइंट्स 12 ही रहेंगे। LSG की भी यही स्थिति है। फिर लखनऊ की टीम को अपना अगला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ही खेलना है। 

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 11 मैचों से 5 जीते हैं, जिससे उसके 10 अंक हैं। दिल्ली कैपिटल्स के तीन मैच बचे हुए हैं। उसके लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए जरूरी है कि टॉप की टीमें अपना मैच हारना शुरू कर दें। सनराइजर्स हैदराबाद के मैच हारने से दिल्ली के लिए प्लेऑफ का रास्ता खुल सकता है। 

RCB, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस

आरसीबी, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीमों ने अभी तक आईपीएल में 4-4 मुकाबले जीते हैं। इन सभी टीमों को 8-8 अंक हैं। ये टीमें ज्यादा से ज्यादा 14 अंक तक पहुंच सकती है। फिर इनके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि सनराइजर्स हैदराबाद अपने बाकी बचे सभी मैच हार जाए। जिसकी शुरुआत आज के मैच से हो सकती है। क्योंकि हैदराबाद के इस समय 12 अंक हैं। 

यह भी पढ़ें

पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिल रहा वीजा, स्पॉट फिक्सिंग में आया था नाम

RCB की उड़ान: नंबर 7 पर पहुंची टीम, प्लेऑफ में एंट्री के ये हैं समीकरण

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement