Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिल रहा वीजा, स्पॉट फिक्सिंग में आया था नाम

पाकिस्तानी टीम मंगलवार को आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए रवाना होने वाली है, लेकिन टीम के साथ शायद उनके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर नहीं जा पाएंगे, क्योंकि उन्हें अभी तक वीजा नहीं मिला है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 06, 2024 16:12 IST
mohammad amir- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिल रहा वीजा

Ireland vs Pakistan T20I Series Mohammad Amir: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी की ओर से अभी तक टी20 विश्व कप 2024 के लिए पाकिस्तानी टीम का ऐलान नहीं किया गया है। जबकि आईसीसी की ओर से दी गई आखिरी तारीख निकल गई है। हालांकि पीसीबी ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित कर दी है। जो विश्व कप से पहले खेली जाएगी। इस बीच इस सीरीज के लिए टीम में चुने गए पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर को अभी तक आयरलैंड का वीजा नहीं मिला है। माना जा रहा है कि उनका नाम स्पॉट फिक्सिंग में आया था, इसलिए दिक्कत हो रही है। 

पाकिस्तानी टीम आयरलैंड से खेलेगी तीन टी20 मैचों की सीरीज 

आयरलैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। ये विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर काफी अहम है। इसके लिए जिस पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया गया है, उसमें मोहम्म्द ​आमिर भी हैं। सीरीज का आगाज 10 मई से किया जाना है। मंगलवार को पाकिस्तानी टीम आयरलैंड के लिए रवाना होगी, लेकिन अभी तक मोहम्मद आमिर को वीजा नहीं मिला है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने कहा है कि टीम के बाकी सदस्यों को आयरलैंड का वीजा मिल गया है, लेकिन 2010 स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में जेल की सजा काटने के कारण आमिर के वीजा मिलने में देरी हो रही है। 

स्पॉट फिक्सिंग में नाम आना बना मुसीबत 

पीसीबी के सूत्र का कहना है कि 2010 के स्पॉट फिक्सिंग मामले और इसके बाद जेल की सजा और प्रतिबंध के कारण अब भी उसे वीजा जारी करने की प्रक्रिया चल रही है। सूत्र ने कहा कि पीसीबी को 2018 में भी इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था जब पाकिस्तान की टीम आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। आमिर को तब बाद में वीजा जारी किया गया था। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि उसे एक या दो दिन में वीजा मिल जाएगा और वह बाद में टीम से जुड़ सकता है। 

टी20 विश्व कप की टीम में चुने गए तो क्या होगा 

पाकिस्तान की टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद इंग्लैंड जाएगी और वहां पर चार टी20 मैच खेले जाने हैं। पाकिस्तान की ओर से इन दोनों सीरीज के लिए कुल 18 खिलाड़ी चुने गए हैं। इन्हीं में से कोई भी 15 खिलाड़ी टी20 विश्व कप के लिए चुने जाएंगे। पाकिस्तानी टीम टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ही ये सात मैच खेल रही है। इससे उसे फायदा मिल सकता है। अब देखना ये दिलचस्प होगा कि मोहम्मद आमिर को आयरलैंड और इंग्लैंड का वीजा मिलता है कि नहीं, अगर मिलता है तो कितना वक्त लगता है। वहीं अगर वे टी20 विश्व कप के लिए भी चुने जाते हैं तो फिर वे अमेरिका और वेस्टइंडीज जा पाएंगे कि नहीं। लेकिन इस बीच मोहम्मद आमिर के लिए दिक्कतें तो बढ़ती दिख ही रही हैं। 

(pti inputs)

यह भी पढ़ें 

RCB की उड़ान: नंबर 7 पर पहुंची टीम, प्लेऑफ में एंट्री के ये हैं समीकरण

KKR से हार के बाद छलका केएल राहुल का दर्द, बताया LSG कैसे करेगी प्लेऑफ में एंट्री

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement