Saturday, June 22, 2024
Advertisement

झारखंड में खत्म हुई पैसों की गिनती, मिले इतने करोड़ रुपये; ईडी को मिले थे नोटों के अंबार

झारखंड में ED की चल रही नोटों की गिनती अब पूरी हो गई है। ईडी ने इस मामले में करोड़ों रुपये बरामद किए हैं। बता दें कि झारखंड के पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के करीबी के घर पर यह छापेमारी की गई है।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Shailendra Tiwari Updated on: May 07, 2024 6:20 IST
झारखंड में खत्म हुई...- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB झारखंड में खत्म हुई पैसों की गिनती

झारखंड में मिले नोटों के पहाड़ की गिनती अब खत्म हो चुकी है। ईडी के मुताबिक, इस गिनती के दौरान करोड़ों रुपये बरामद किए गए हैं। बता दें कि बीते दिन ईडी ने झारखंड में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर 6 से अधिक जगहों पर छापेमारी की। ये छापेमारी सस्पेंड चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम और उनके करीबियों और नेताओं पर की गई थी।

मिले 35 करोड़ से अधिक रुपये

इस छापेमारी में झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू सहायक से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई। इसके बाद ईडी ने नोट गिनने के लिए बड़ी मशीन को मंगाई। बता दें कि  मशीन के ज़रिए एक समय पर 4 नोट के बंडल को गिना जा सकता हैं। इसके अलावा 5 और छोटी नोट गिनने की मशीन मंगाई गई है, जो नोट गिनने का काम कर रही है। अब इन नोटों की गिनती पूरी कर ली गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने यहां से 35.23 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। इन पैसों को ईडी ने सीज कर जब्त कर लिया है।

6 जगहों पर की गई थी छापेमारी

ईडी के एक अधिकारी ने बताया था कि रांची में 6 जगहों पर छापेमारी चल रही है। झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के पीएस संजीव लाल के घरेलू नौकर से बड़ी रकम बरामद की गई है। ईडी ने झारखंड के मंत्री और उनके सहयोगियों से जुड़े 6 परिसरों को कवर किया है। बता दें कि ये छापेमारी ईडी ने ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र के. राम से जुड़े मामले में छापेमारी की है। फरवरी 2023 में चीफ इंजीनियर वीरेंद्र को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था।

ये भी पढ़ें:

झारखंड में ईडी को मिला नोटों का पहाड़, नौकर के यहां ईडी की छापेमारी, मंत्री आलमगीर से जुड़ा है मामला

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement