A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता में ईस्टर्न रेलवे अस्पताल की डॉक्टर कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं

कोलकाता में ईस्टर्न रेलवे अस्पताल की डॉक्टर कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं

ईआर प्रवक्ता निखिल चक्रवर्ती ने बृहस्पतिवार को बताया कि डॉक्टर 14 अप्रैल से छुट्टी पर थीं क्योंकि वह ठीक महसूस नहीं कर रही थी। वह मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं।

<p>Coronavirus Cases in Kolkata</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus Cases in Kolkata

कोलकाता। कोलकाता में ईस्टर्न रेलवे (ईआर) की एक डॉक्टर कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है। ईआर प्रवक्ता निखिल चक्रवर्ती ने बृहस्पतिवार को बताया कि डॉक्टर 14 अप्रैल से छुट्टी पर थीं क्योंकि वह ठीक महसूस नहीं कर रही थी। वह मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित पाई गईं। उन्होंने बताया कि डॉक्टर को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

प्रवक्ता ने बताया कि ईस्टर्न रेलवे के मुख्य अस्पताल बी आर सिंह अस्पताल के कम से कम 10 स्टाफ सदस्यों को घर पर पृथक वास के लिए कहा गया है क्योंकि वे अपने कार्य स्थल पर डॉक्टर के संपर्क में आए थे। उन्होंने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टर के परिवार के चार सदस्यों को भी घर पर पृथक रहने के लिए कहा है। उनकी कोविड-19 की जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी तक कोरोना वायरस के किसी मरीज का बी आर सिंह अस्पताल में इलाज नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें : Coronavirus Cases in India: 12 घंटे में 299 लोग कोरोना वायरस से हुए ठीक, लेकिन 29 की मौत, कुल आंकड़ा 21393

यह भी पढ़ें : अमेरिका पर हुआ हमला, ट्रंप ने Coronavirus को लेकर दिया ये बयान

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में सबसे ज्यादा 5652 मामवे महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं, इसके बाद 2407 मामलों के साथ गुजरात दूसरे स्थान पर है, 2248 मामलों के साथ दिल्ली तीसरे, 1890 मामलों के साथ राजस्थान चौथे, 1629 मामलों के साथ तमिलनाडू पांचवें, 1592 मामलों के साथ मध्य प्रदेश छठे और 1449 मामलों के साथ उत्तर प्रदेश सातवें स्थान पर है।