Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका पर हुआ हमला, ट्रंप ने Coronavirus को लेकर दिया ये बयान

ट्रंप ने कहा कि मैं तब तक चैन की नींद नहीं लूंगा जब तक अमेरिका में सबकुछ ठीक नहीं हो जाता।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: April 23, 2020 8:55 IST
US was attacked, Trump says on coronavirus- India TV Hindi
US was attacked, Trump says on coronavirus

वाशिंगटन। अमेरिका में स्थिति सामान्‍य बनाने की कोशिशों के बीच राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार को अपनी दैनिक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा है कि देश पर हमला हुआ है। हम पर हमला हुआ है। यह एक हमला है। यह केवल एक फ्लू नहीं है। किसी ने भी इससे पहले ऐसी स्थिति नहीं देखी है। ऐसा अंतिम बार 1917 में हुआ था। अमेरिका में कोविड-19 से 47,000 लोगों की जान जा चुकी है और 8,52,000 से अधिक लोग इस बीमारी से संक्रमित हैं।

ट्रंप से राहत पैकेज की वजह से देश पर बढ़े कर्ज के बोझ पर जब सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि हमारे पास कोई विकल्‍प नहीं है। क्‍या हमारे पास कोई और रास्‍ता है? मैं हमेशा सभी के बारे में चिंता करता हूं। हम इस समस्‍या को हल कर लेंगे। दुनिया के इतिहास में हमारी अर्थव्‍यवस्‍था सबसे मजबूत है, चीन से बेहतर है, किसी भी देश से बेहतर है।

हमने पिछले तीन सालों में इसे बनाया है और एक दिन, वे आते हैं और कहते हैं कि आपको इसे बंद करना होगा। लेकिन अब हम अर्थव्‍यवस्‍था को दोबारा खोलने जा रहे हैं और हम और मजबूत, सुदृढ़ बनेंगे लेकिन जब यह दोबारा खुलेगी तो लोगों को कुछ पैसे खर्च करने होंगे।

ट्रंप ने कहा कि हमें अपनी एयरलाइंस को बचाना है। हमें अपनी उन सभी कंपनियों को बचाना है, जो दो महीने पहले तक बहुत अच्‍छा कारोबार कर रही थीं। लेकिन अचानक वे पूरी तरह से बंद हो गईं। ट्रंप ने कहा कि पूरे देश में नए पॉजिटिव मामलों में लगातार कमी आ रही है।

ट्रंप ने कहा कि उनका प्रशासन राज्‍यों के गवर्नर के साथ मिलकर काम कर रहा है ताकि टेस्टिंग सुविधाओं की बेहतर उपस्थिति को सुनिश्चित किया जा सके और इससे वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। ट्रंप ने कहा कि मैं तब तक चैन की नींद नहीं लूंगा जब तक अमेरिका में सबकुछ ठीक नहीं हो जाता।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement