A
Hindi News पश्चिम बंगाल शेख शाहजहां के घर के बाहर ED ने चस्पा किया नोटिस, 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया; फरार है TMC नेता

शेख शाहजहां के घर के बाहर ED ने चस्पा किया नोटिस, 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया; फरार है TMC नेता

ईडी ने टीएमसी नेता को 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। शेख शाहजहां के घर पर नोटिस चस्पा किया गया है क्योंकि वह लगातार फरार चल रहे हैं।

sheikh shahjahan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO टीएमसी नेता शेख शाहजहां (पर्पल जैकेट में)

पश्चिम बंगाल में ईडी पर हमले के आरोपी टीएमसी नेता शाहजहां शेख पर शिकंजा कसता जा रहा है। अब ईडी ने राशन घोटाला, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शेख शाहजहां को नोटिस भेजा है। सूत्रों के मुताबिक ईडी ने टीएमसी नेता को 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया है। शेख शाहजहां के घर पर नोटिस चस्पा किया गया है क्योंकि वह लगातार फरार चल रहे हैं।

वहीं, आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में गुरुवार दोपहर फिर तनाव उत्पन्न हो गया, जब गुस्साए ग्रामीणों ने फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन की संपत्ति को पुलिस की मौजूदगी में ही जला दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने संदेशखाली में एक स्थानीय खेल के मैदान पर भी कब्जा कर लिया, जिस पर फरार नेता शेख शाहजहां और उसके सहयोगियों ने जबरदस्ती कब्जा कर लिया था।

ग्रामीणों का आरोप- शेख के भाई ने भी हड़पी जमीन

संदेशखाली, पश्चिम बंगाल में उत्तरी 24 परगना जिले के बशीरहाट में एक इलाका है। बीते एक महीने से इस इलाके की जमीन सियासी अखाड़ा बनी हुई है। शेख सिराजुद्दीन की जिस संपत्ति को उत्तेजित ग्रामीणों ने आग लगाई, वह उनके स्वामित्व वाले मछलीपालन फार्म के बीच में एक गोदाम था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस खेत में गोदाम स्थित था, वह उनकी जमीन पर बनाया गया था और उस पर तृणमूल नेता और उनके रिश्तेदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन ने खेत में खारा पानी भरकर उसकी उर्वरता को बर्बाद करने के बाद उस पर कब्जा कर लिया।

सिराजुद्दीन के सहयोगियों ने दी गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी

संदेशखाली मछलीपालन फार्मों के लिए जाना जाता है, जो ज्यादातर शाहजहां और उसके सहयोगियों के स्वामित्व में हैं और स्थानीय लोगों का आरोप है कि ऐसे अधिकांश फार्म अवैध रूप से स्थापित किए गए हैं। कुछ ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन के करीबी सहयोगियों ने जगह छोड़ने से पहले स्थानीय लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

यह भी पढ़ें-