A
Hindi News पश्चिम बंगाल कोलकाता: राजभवन के पास सराफ भवन में लगी आग, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां, राज्यपाल ने कही ये बात

कोलकाता: राजभवन के पास सराफ भवन में लगी आग, मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां, राज्यपाल ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल की राजधानी में राजभवन के पास सराफ भवन में आग लग गई। ये आग इमारत की ऊपरी मंजिल पर लगी है। इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है और इमारत को खाली कराया गया है।

कोलकाता में राजभवन के पास सराफ भवन में आग- India TV Hindi Image Source : ANI कोलकाता में राजभवन के पास सराफ भवन में आग

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की राजधानी में राजभवन के पास सराफ भवन में आग लग गई। ये आग इमारत की ऊपरी मंजिल पर लगी है। आग की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। आग का एक वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में इमारत की पहली मंजिल से आग की तेज लपटें उठती हुई नजर आ रही हैं।

दमकल विभाग के अधिकारी ने क्या बताया
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। इस घटना में किसी के हताहत होने की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है और इमारत को खाली कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर डलहौजी इलाके की इमारत में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों को तैनात किया गया। उसने कहा, ‘‘अभी यह पता नहीं चल पाया है कि आग किस वजह से लगी। हमने इमारत को एहतियातन खाली करा लिया है। आग बुझाने के प्रयास जारी हैं।’’ 

आग और आपातकालीन सेवा मंत्री ने क्या कहा?
पश्चिम बंगाल सरकार में आग और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस ने भी आग की घटना पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आग को बुझाने का काम कर रही हैं। हमने और दमकल की गाड़ियां बुलाई हैं। आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

बंगाल के राज्यपाल ने दमकल कर्मियों को सराहा
वहीं इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा. "मैं अग्निशमन विभाग के साहसी कर्मियों की सराहना करता हूं कि उन्होंने बहुत ही पेशेवर तरीके से आग बुझाई। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। एक व्यक्ति घायल है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालात ठीक हैं।" राज्यपाल ने कहा, ‘‘मैं आग की स्थिति देखने के लिए बाहर आया। राजभवन आवश्यकता पड़ने पर हर प्रकार की मदद मुहैया करने के लिए तत्पर है। दमकल कर्मी अपना काम कर रहे हैं।’’

ये भी पढ़ें-

बिहार: मुजफ्फरपुर में भीड़ के ऊपर से दौड़ा बेकाबू ट्रक, तीन की कुचलकर मौत

पहलवान Vs बृजभूषण: महिला पहलवानों की सुनवाई के दौरान आज कोर्ट में क्या हुआ?