A
Hindi News पश्चिम बंगाल "बंगाल में महिलाएं सबसे सुरक्षित", संदेशखाली की घटनाओं के बीच ममता बनर्जी ने बीजेपी को किया चैलेंज

"बंगाल में महिलाएं सबसे सुरक्षित", संदेशखाली की घटनाओं के बीच ममता बनर्जी ने बीजेपी को किया चैलेंज

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य बताते हुए कहा कि कुछ लोग संदेशखालि को लेकर गलत सूचना फैला रहे हैं।

पश्चिम बंगाल की मख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर संदेशखाली के बारे में अफवाहें फैलाने का आरोप लगाया। लोकसभा चुनाव की आधिकारिक घोषणा से पहले महिलाओं के अधिकार को लेकर कोलकाता में आयोजित रैली का नेतृत्व करते हुए ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य बताया। उन्होंने कहा कि मैं बीजेपी को चुनौती देती हूं और कहती हूं कि बंगाल ही एकमात्र जगह है, जहां महिलाएं सुरक्षित हैं।

ममता बनर्जी का बीजेपी पर वार

बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ''बीजेपी नेता संदेशखालि को लेकर झूठी अफवाह फैला रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को लेकर खामोश हैं।'' ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य है। राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व आयोजित इस रैली की थीम 'महिला अधिकार हमारी प्रतिबद्धता' थी। 

संदेशखालि की घटनाओं के बीच रैली

यह रैली संदेशखालि की घटनाओं के बीच आयोजित की गई। संदेशखालि में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है। तृणमूल सुप्रीमो जब मध्य कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट से डोरिना चौराहे तक मार्च निकाल रही थीं तब उन्हें हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते देखा गया। रैली में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे। बीजेपी के राणाघाट दक्षिण से विधायक मुकुत मणि अधिकारी को भी उनके साथ देखा गया। 

ये भी पढ़ें-