A
Hindi News पश्चिम बंगाल Mamta Banerjee: ममता बनर्जी के आवास में लोहे की रॉड लेकर पूरी रात छिपा बैठा था शख्स

Mamta Banerjee: ममता बनर्जी के आवास में लोहे की रॉड लेकर पूरी रात छिपा बैठा था शख्स

शनिवार देर रात दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट स्थित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास में एक व्यक्ति अवैध रूप से घुस गया और लगभग पूरी रात आवास में ही छिपा रहा और इसकी खबर तक किसी को नहीं लगी।

Mamta Banerjee- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Mamta Banerjee

Highlights

  • शनिवार रात अपनी कमीज में लोहे की छड़ छिपाकर मुख्यमंत्री आवास में घुसा था शख्स
  • सुरक्षा कर्मियों ने देखा तो आरोपी ने भागने की कोशिश की, इस दौरान गिरी छड़
  • आरोपी को 11 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया

Mamta Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कालीघाट आवास में घुसने वाले शख्स के पास लौहे की छड़ भी थी। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि हाफिज़ उल मुल्ला नाम का व्यक्ति रविवार देर रात बनर्जी के घर की दीवार पर चढ़कर उसमें घुसा और एक हॉल के सामने उस जगह पर बैठा रहा, जहां तृणमूल कांग्रेस (TNC) प्रमुख प्रेस वार्ता करती हैं। सोमवार सुबह सुरक्षा गार्डों ने उसे देखा।

भागने के दौरान गिरी छड़
अधिकारी ने कहा, “वह अपनी कमीज़ में लोहे की छड़ छिपाकर मुख्यमंत्री आवास में घुसा था। हम उससे लोहे की छड़ अपने साथ ले जाने का उद्देश्य जानने के लिए पूछताछ कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जब उसे बनर्जी के आवास पर सुरक्षा कर्मियों ने देखा तो उसने भागने की कोशिश की। इस दौरान छड़ गिर गई। मुल्ला के परिवार ने दावा किया कि वह मानसिक रूप से अस्थिर है। हालांकि पुलिस को अब भी उसके मुख्यमंत्री के घर में घुसने के मकसद पर संदेह है। अधिकारी ने बताया कि पूरे घटनाक्रम का पुन:निर्माण किया गया है और मामले की तफ्तीश के लिए विशेष जांच दल गठित कर दिया गया है।

11 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया आरोपी
इससे पहले मुल्ला ने पूछताछ के दौरान पहले फल विक्रेता और फिर ड्राइवर होने का दावा किया। पुलिस ने कहा कि आरोपी मानसिक रोगी जान पड़ता है। अधिकारी कालीघाट पहुंचने से पहले आरोपी कहां-कहां से गुजरा था, इसका पता लगा रहे हैं। पुलिस ने मुल्ला पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 458 के तहत मामला दर्ज किया है और उसे 11 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। आईपीसी की धारा 458 किसी व्यक्ति पर हमला करने, नुकसान पहुंचाने या अपराध के इरादे से रात में छिप कर घर में घुसने से संबंधित है।

पूरी रात CM आवास में ही छिपा रहा शख्स
गौरतलब है कि शनिवार देर रात दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट स्थित मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास में एक व्यक्ति अवैध रूप से घुस गया और लगभग पूरी रात आवास में ही छिपा रहा और इसकी खबर तक किसी को नहीं लगी। सुरक्षाकर्मियों की नजर उसपर रविवार सुबह पड़ी जिसके बाद उसे पकड़कर पुलिस के हवाले किया गया।