A
Hindi News पश्चिम बंगाल होटल में बुकिंग के नाम पर जज से ही ठग लिए थे 92 हजार रुपये, पुलिस ने आरोपी को यूं दबोचा

होटल में बुकिंग के नाम पर जज से ही ठग लिए थे 92 हजार रुपये, पुलिस ने आरोपी को यूं दबोचा

शिकायत में जज ने कहा था कि वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए ओडिशा के पुरी में एक फाइव स्टार होटल में ऑनलाइन बुकिंग की कोशिश करते हुए 92,000 रुपये की ठगी के शिकार हो गए थे।

Fraud From Judge, Judicial Magistrate Fraud, Bengal Judicial Magistrate Fraud, Fraud Case- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पुलिस ने आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के एक जज से धोखाधड़ी करने के आरोपी एक शख्स को राजस्थान से गिरफ्तार किया गया है। इस बारे में शनिवार को जनकारी देते हुए पश्चिम बंगाल पुलिस के सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान प्रेम सिंह के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि प्रेम सिंह को राजस्थान से गिरफ्तार करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर कोलकाता लाया गया है। आरोपी ने जिस तरह से कथित तौर पर जज को चूना लगाया, वह हैरान करने वाला है।

फाइव स्टार होटल में बुकिंग के दौरान हुआ फ्रॉड
रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूडिशल मजिस्ट्रेट सोमशुब्रा घोषाल ने अक्टूबर 2022 में बिधाननगर सिटी पुलिस के तहत आने वाले साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की थी। शिकायत में जज ने कहा था कि वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए ओडिशा के पुरी में एक फाइव स्टार होटल में ऑनलाइन बुकिंग की कोशिश करते हुए 92,000 रुपये की ठगी के शिकार हो गए थे। घोषाल ने कहा कि बुकिंग की कोशिश के दौरान उन्हें कॉल आया जहां एक शख्स ने दावा किया कि वह उस होटल के बुकिंग ऑफिस से कॉल कर रहा है।

बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवाए 92 हजार रुपये
कॉल करने वाले शख्स ने घोषाल को होटल की वेबसाइट पर जाने और सीधे उनके लिए कमरा बुक करने के लिए गाइड किया। इसके बाद कॉलर ने उन्हें 92,000 रुपये के अडवांस के ट्रांसफर के लिए एक बैंक अकाउंट की डिटेल दी। घोषाल ने ऐसा ही किया और अपनी छुट्टी पर जाने से कुछ ही दिन पहले उन्होंने उस फाइव स्टार होटल में फोन किया और उनके साथ अपनी बुकिंग की बात कही, लेकिन होटल के अफसरों ने उन्हें बताया कि उनके नाम पर कोई बुकिंग नहीं है।

बैंक अकाउंट की डिटेल ने आरोपी तक पहुंचाया
पूरा मामला समझ में आते ही घोषाल ने तुरंत पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। जिस बैंक खाते में 92,000 रुपये ट्रांसफर किए गए थे, उसके डिटेल को ट्रैक करते हुए जांचकर्ता राजस्थान पहुंचे और अंत में वहां से आरोपी को पकड़ लिया। जांचकर्ताओं को पता चला कि वह एक रैकेट का हिस्सा है जो उस होटल की फर्जी वेबसाइट खोलकर लोगों को ठगता है। अब वेबसाइट को डिसेबल कर दिया गया है और फ्रॉड में लगे प्रेम सिंह के अन्य सहयोगियों के बारे में जानने के लिए पूछताछ की जा रही है।