A
Hindi News पश्चिम बंगाल न्‍यूज पेट खोला तो निकला खजाना, महिला ने निगले 1.5 किलो के गहने और सिक्‍के

पेट खोला तो निकला खजाना, महिला ने निगले 1.5 किलो के गहने और सिक्‍के

पश्चिम बंगाल में एक अजब-गजब घटना सामने आई है। राज्‍य के बीरभूम जिले के एक सरकारी अस्पताल में मानसिक रूप से बीमार एक महिला के पेट से 1.5 किलोग्राम से अधिक गहने और सिक्के निकाले गए।

<p>Woman </p>- India TV Hindi Woman 

पश्चिम बंगाल में एक अजब-गजब घटना सामने आई है। राज्‍य के बीरभूम जिले के एक सरकारी अस्पताल में मानसिक रूप से बीमार एक महिला के पेट से 1.5 किलोग्राम से अधिक गहने और सिक्के निकाले गए। एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी। महिला मानसिक रूप से बीमार बताई जा रही है। 

महिला की मां ने कहा कि उन्हें लग रहा था कि मारग्राम गांव में उसके घर से गहने गायब हो रहे हैं, लेकिन जब भी परिवार उससे पूछताछ करता था, तो वह रोने लगती थी। उसकी मां ने कहा, ‘‘मेरी बेटी मानसिक रूप से अस्वस्थ है। पिछले कुछ दिनों से वह हर बार भोजन करने के बाद उल्टी कर रही थी।’’

जानिए क्‍या-क्‍या मिला पेट में 

रामपुरहाट सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सर्जरी विभाग के प्रमुख सिद्धार्थ बिस्वास ने कहा कि 26 वर्षीय महिला के पेट में 5 रुपये और 10 रुपये के नब्बे सिक्के, चेन, नाक का बालियां, झुमके, चूड़ियाँ, पायल, कड़ा और घड़ियाँ पाए गए। बिस्वास ने बुधवार को सर्जरी के बाद कहा, ‘‘आभूषण ज्यादातर तांबे और पीतल के थे, लेकिन इनमें कुछ सोने के गहने भी थे।’’ 

भाई की दुकान से लाई थी सिक्‍के 

उसकी मां ने कहा, ‘‘उसकी बेटी अपने भाई की दुकान से सिक्के लाई थी। हम उस पर नजर रखते थे। किसी तरह वह इन सभी को निगल गयी। वह दो महीने तक बीमार रही। हम उसे कई निजी डॉक्टरों के पास ले गए और उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा था।’’ बाद में, महिला को सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने एक सप्ताह तक उसकी जांच करने के बाद उसकी सर्जरी की।