A
Hindi News पश्चिम बंगाल विधायकों के मोबाइल बार-बार बजने पर बंगाल विधानसभा अध्यक्ष ने आपा खोया, दे दी चेतावनी

विधायकों के मोबाइल बार-बार बजने पर बंगाल विधानसभा अध्यक्ष ने आपा खोया, दे दी चेतावनी

पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय विधायकों के मोबाइल फोन की घंटी बजने पर नाराज हो गए और फोन सदन के बाहर जमा करवाने की चेतावनी दे दी।

Bengal Assembly, Bengal Assembly Speaker, Mobile Phone- India TV Hindi Image Source : FILE पश्चिम बंगाल विधानसभा के स्पीकर विधायकों पर नाराज हो गए।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में शुक्रवार को एक ऐसी घटना हुई, जिसे सदन के विधायक लंबे समय तक याद रखेंगे। दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय विस्तारित मानसून सत्र की कार्यवाही के बीच विधायकों के मोबाइल फोन की लगातार घंटी बजने पर आपा खो बैठे। उन्होंने विधायकों से पहले भी ऐसी घटनाएं होने की बात कही और पूछा कि फोन को साइलेंट मोड पर क्यों नहीं रखते। विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र के दौरान विधायकों को सदन में मोबाइल फोन ले जाने पर रोक लगाने वाला नियम पारित करने की भी चेतावनी दी।

‘कुछ लोगों को फोन पर बात भी करते देखा है’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधानसभा अध्यक्ष बिमान बंदोपाध्याय ने विधायकों पर नाराज होते हुए कहा कि आप अपने मोबाइल फोन को साइलेंट मोड में क्यों नहीं रख सकते। उन्होंने कहा कि मैंने यह पहले भी नोटिस किया है। स्पीकर ने कहा कि जब सदन चल रहा होता है तो मैंने आप में से कुछ लोगों को अपने मोबाइल फोन पर बोलते हुए भी देखा है। उन्होंने कहा कि ऐसी बातें सत्र को बाधित करती हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘हमें महत्वपूर्ण निर्णय लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मैं आखिरी बार आप सभी को चेतावनी दे कर रहा हूं।’

‘...नहीं तो फोन बाहर ही जमा करवा दूंगा’
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, ‘जब सत्र चल रहा हो तो सदन के भीतर मोबाइल फोन के उपयोग से सावधान रहें। अन्यथा आपको सदन में प्रवेश करने से पहले अपने मोबाइल फोन बाहर जमा कराने होंगे।’ बता दें कि इससे पहले भी कई विधानसभाओं में इस तरह की मोबाइल संबंधी गड़बड़ी की घटनाएं सामने आ चुकी है। जबकि, सत्र चलने के दौरान विधायकों का अपने मोबाइल फोन पर बोलना आम बात है, कर्नाटक और त्रिपुरा में ऐसे उदाहरण हैं, जहां सदन के सत्र के दौरान विधायकों को अपने फोन पर अश्लील क्लिप देखते हुए पकड़ा गया। (आईएएनएस)