A
Hindi News पश्चिम बंगाल टीएमसी सांसद डेरेक की दिल्ली पुलिस को चिट्ठी, गिरिराज सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन की मांगी अनुमति

टीएमसी सांसद डेरेक की दिल्ली पुलिस को चिट्ठी, गिरिराज सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन की मांगी अनुमति

तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि पश्चिम बंगाल का मनरेगा फंड रोक दिया गया है। इस फंडिंग रुकने के कारण योजना से जुड़े पुरुषों और महिलाओं पर असर पड़ा है।

TMC MP Derek O'Brien and giriraj singh- India TV Hindi Image Source : PTI सांसद डेरेक ओ'ब्रायन और गिरिराज सिंह।

पश्चिम बंगाल से तृणमूल के सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने दिल्ली पुलिस को एक पत्र लिखा है। पत्र में डेरेक ने पुलिस से मनरेगा मजदूरों के साथ लोधी स्ट्रीट पर प्रदर्शन की अनुमति मांगी है। डेरेक का आरोप है कि इन मजदूरों को मनरेगा योजना के तहत उनका वेतन नहीं दिया जा रहा है। डेरेक ने दिल्ली पुलिस को 31 अगस्त को ही इस धरने को अनुमति देने के लिए पत्र लिखा था, लेकिन पुलिस ने उन्हें कोई जवाब नहीं दिया।

क्या लिखा पत्र में?
तृणमूल के सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने  दिल्ली पुलिस को लिखे पत्र में कहा है कि 31 अगस्त को तृणमूल कांग्रेस की ओर से 2 अक्टूबर और 3 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक मनरेगा योजना के तहत मजदूरी से वंचित बंगाल राज्य के श्रमिकों को शामिल करने के लिए धरना आयोजित करने की अनुमति मांगी गई थी। अब तक इस मामले में कोई भी जवाब नहीं मिला है।

गिरिराज सिंह का आवास
तृणमूल के सांसद डेरेक ओ'ब्रायन ने दिल्ली पुलिस से मनरेगा मजदूरों के साथ में  लोधी स्ट्रीट पर प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी है। बता दें कि ये वही जगह है जहां पर बिहार से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का आवास है। गिरिराज सिंह फिलहाल केंद्र सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग मंत्री हैं। इसके अलावा डेरेक की ओर से जंतर-मंतर और कृषि भवन पर भी प्रदर्शन की अनुमति मांगी गई है। 

क्यों हो रहा विरोध?
तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि पश्चिम बंगाल का मनरेगा फंड रोक दिया गया है। पार्टी के नेताओं का कहना है कि फंडिंग रुकने के कारण योजना से जुड़े  पुरुषों और महिलाओं पर असर पड़ा है। तृणमूल ने इसके विरोध में देश की राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन की अनुमति मांगी है। 

ये भी पढ़ें- अब उदयनिधि स्टालिन के सांसद ने दिया विवादित बयान, कहा- 'सनातन धर्म HIV से ज्यादा घातक'

ये भी पढ़ें- 'पैसा हो तो ऐसा, वरना न हो,' बिहार में लाखों की कार पर ढोया पशुओं का चारा, वायरल हुआ वीडियो