A
Hindi News पश्चिम बंगाल बंगाल में लेफ्ट-पीरजादा के बीच गठबंधन, 30 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे अब्बास सिद्दिकी

बंगाल में लेफ्ट-पीरजादा के बीच गठबंधन, 30 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे अब्बास सिद्दिकी

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए वाम दलों और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी के बीच गठबंधन हो गया है। अब्बास सिद्दिकी ने इस गठबंधन की पुष्टि की है और कहा है कि लेफ्ट दल उन्हें 30 सीटें देने के लिए तैयार हो गए हैं।

बंगाल में लेफ्ट-पीरजादा के बीच गठबंधन, 30 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे अब्बास सिद्दिकी- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बंगाल में लेफ्ट-पीरजादा के बीच गठबंधन, 30 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे अब्बास सिद्दिकी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए वाम दलों और फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी के बीच गठबंधन हो गया है। अब्बास सिद्दिकी ने इस गठबंधन की पुष्टि की है और कहा है कि लेफ्ट दल उन्हें 30 सीटें देने के लिए तैयार हो गए हैं। पीरजादा अब्बास सिद्दिकी का कहना है कि मुस्लिम वोटर्स का वोट बटें नहीं इसके लिए गठबंधन जरूरी था, उन्होंने कहा कि मिलकर चुनाव लड़ने में ही फायदा है। 

पढ़ें:- Indian Railways Vistadome Coaches: अब हाईटेक होगा रेल का सफर, घूमने वाली सीट, शीशे की छत समेत होंगी ये खास सुविधाएं

लेफ्ट के साथ गठबंधन पर अब्बास सिद्दिकी ने कहा, "दिल से हम चाह रहे थे कि बंगाल के चुनाव में वोटों के बंटवारा होने से हम सबका नुकसान हो जाएगा इसलिए हम सब मिलकर साथ लड़ रहे हैं उसी हिसाब से हम लोगों ने कहा है कि जहां सीट देंगे वहां चुनाव लड़ेंगे और जहां सीट नहीं देंगे वहां हम उनको सपोर्ट करेंगे, वाम दलों ने हमें 30 से ज्यादा सीट दी है"

पढ़ें: आज से फर्राटा भरेगी 'पूर्णागिरी जनशताब्दी' स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइमिंग, स्टॉपेज

अब्बास सिद्दिकी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे पर भी बात चल रही है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ 2 बार बैठक हो चुकी है और गठबंधन की कोशिश की जा रही है। पीरजादा ने बताया कि उनकी पार्टी की तरफ से 25 फरवरी को कांग्रेस को एक चिट्ठी भी दी है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन हो जाए तो अच्छा होगा। 

पढ़ें:- भारत-बांग्लादेश: न्यू जलपाईगुड़ी और ढाका के बीच चलेगी नई ट्रेन, 26 मार्च से होगी शुरू

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी और लेफ्ट पार्टियों ने पहले ही गठबंधन की घोषणा की है, अब फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी भी उनसे गठबंधन कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में कई मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में फुरफुरा शरीफ का प्रभाव माना जाता है और पहले फुरफुरा के पीरजादा अब्बास सिद्दिकी तृणमूल कांग्रेस का समर्थन करते थे। लेकिन इस बार उन्होंने तृणमूल कांग्रेस से मुंह फेर लिया है और अब कांग्रेस और लेफ्ट के साथ गठबंधन कर रहे हैं। इस गठबंधन से पहले अब्बास सिद्दिकी ने AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी से भी गठबंधन की बात कही थी।