A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल: पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट वाली जगह का दौरा करने पहुंचे राज्यपाल, सामने आया VIDEO

पश्चिम बंगाल: पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट वाली जगह का दौरा करने पहुंचे राज्यपाल, सामने आया VIDEO

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर थाना क्षेत्र में हुए विस्फोट वाली जगह का दौरा करने राज्यपाल सीवी आनंद बोस पहुंचे।

West Bengal Governor- India TV Hindi Image Source : ANI राज्यपाल सीवी आनंद बोस

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने दत्तपुकुर क्षेत्र में विस्फोट स्थल का दौरा किया है। इसका वीडियो भी सामने आया है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर थाना क्षेत्र में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था। ये धमाका इतना भीषण था कि इसमें 7 लोगों की मौत हो गई थी और 8 लोगों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर इलाके में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना सामने आई थी, जिसमें 7 लोगों की मौत और 8 लोगों के घायल होने की जानकारी मिली थी। ये विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आस-पास के घर भी इसकी चपेट में आ गए थे और उन्हें नुकसान पहुंचा था। इससे पहले भी राज्य में एगरा, बजबज में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटनाएं हुई थीं। जिसके बाद दत्तपुकुर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हुआ।

ये घटना रविवार सुबह सात बजे हुई थी। मामला दत्तपुकुर थाना के अंतर्गत नीलगंज चौकी के नीलगंज ग्राम पंचायत क्षेत्र के मोशपोल पश्चिमपारा इलाके से सामने आया था। विस्फोट की तीव्रता इतनी भीषण थी कि कंक्रीट का मकान पूरी तरह खंडहर में तब्दील हो गया। कहीं 50 मीटर तो कहीं 100 मीटर दूर तक इंसानों के शव दिखे।

ये भी पढ़ें: 

BJP ने शेयर किया ISRO के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन का VIDEO, कांग्रेस के शासन को लेकर सामने आईं चौंकाने वाली बातें

तेलंगाना: परिवारवादी राजनीति को लेकर अमित शाह ने बोला हमला, कहा- 4जी, 3जी और 2जी पार्टी हैं कांग्रेस, AIMIM और BRS