A
Hindi News पश्चिम बंगाल West Bengal News: महिषासुर से मिलती-जुलती महात्मा गांधी की मूर्ति पर बवाल, दुर्गा पूजा के आयोजक पर हमला

West Bengal News: महिषासुर से मिलती-जुलती महात्मा गांधी की मूर्ति पर बवाल, दुर्गा पूजा के आयोजक पर हमला

West Bengal News: अखिल भारतीय हिंदू महासभा द्वारा दक्षिण कोलकाता के कस्बा में आयोजित दुर्गा पूजा के प्रमुख आयोजक चंद्रचूर गोस्वामी ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि पंडाल के सामने उनके साथ तीन अज्ञात लोगों ने मारपीट की।

Durga Puja organizer attacked- India TV Hindi Durga Puja organizer attacked

West Bengal News: अखिल भारतीय हिंदू महासभा द्वारा दक्षिण कोलकाता के कस्बा में आयोजित दुर्गा पूजा के प्रमुख आयोजक चंद्रचूर गोस्वामी ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि पंडाल के सामने उनके साथ तीन अज्ञात लोगों ने मारपीट की। इसी दुर्गा पूजा ने एक विवाद को जन्म दिया था। जब महिषासुर की मूर्ति महात्मा गांधी की तरह दिखने वाली लगाई गई थी। गोस्वामी ने दावा किया कि बुधवार दोपहर तीन लोगों ने पंडाल में प्रवेश किया और तस्वीरें क्लिक करना शुरू कर दिया। मूर्ति की तस्वीरें लेने के अलावा, वे पंडाल के अंदर की तस्वीरें भी ले रहे थे। मैंने उनसे तस्वीरों के बारे में पूछा। जवाब में, उन्होंने मेरे साथ मारपीट की और घटनास्थल से चले गए। उनमें से एक ने खुद को केंद्र सरकार का अधिकारी होने का भी दावा किया।

मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई

गोस्वामी ने मीडियाकर्मियों से कहा, मैंने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मुझे उम्मीद है कि पुलिस तत्काल कार्रवाई करेगी। पिछले शनिवार को एक खबर पर बहुत शोर हुआ था, जब इसी पंडाल में महिषासुर की मूर्ति महात्मा गांधी से मिलती जुलती लगाई गई थी। व्यापक आलोचना और पुलिस के हस्तक्षेप के बाद, मूर्ति को बदल दिया गया।

राष्ट्रपिता का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा -अधीर रंजन चौधरी

मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने मीडियाकर्मियों से कहा था कि पार्टी उक्त पूजा के आयोजकों के खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। उन्होंने घटना के लिए सीधे तौर पर तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, हम इस घटना के खिलाफ अदालत का रुख करेंगे। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। भाजपा शासित राज्यों में भी, किसी में भी इस तरह से राष्ट्रपिता का अपमान करने की हिम्मत नहीं है। पूरी दुनिया महात्मा गांधी के सिद्धांतों का अनुसरण करती है। हम पश्चिम बंगाल में उनका अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकते।