A
Hindi News पश्चिम बंगाल West Bengal: बंगाल व्यवसायी के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में कैश और सोना किया बरामद

West Bengal: बंगाल व्यवसायी के घर से पुलिस ने भारी मात्रा में कैश और सोना किया बरामद

West Bengal: कोलकाता पुलिस ने रविवार को कहा कि उन्होंने यहां शिबपुर में एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में एक व्यवसायी के आवास से हीरे जड़े सोने के गहनों के साथ 2 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है।

Police recovered huge amount of cash and gold from Bengal businessman's house- India TV Hindi Police recovered huge amount of cash and gold from Bengal businessman's house

Highlights

  • कोलकाता पुलिस ने व्यवसायी के घर मारा छापा
  • हीरे जड़े सोने के गहनों के साथ 2 करोड़ कैश मिला
  • छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया गया

West Bengal: कोलकाता पुलिस ने रविवार को कहा कि उन्होंने यहां शिबपुर में एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स में एक व्यवसायी के आवास से हीरे जड़े सोने के गहनों के साथ 2 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की है। यह छापेमारी शनिवार को की गई। नगर पुलिस ने बताया कि व्यवसायी शैलेश पांडे की 20 करोड़ रुपये की दो बैंक जमा राशि को फ्रीज कर दिया गया है। इस संबंध में जब्त किए गए गहनों की कीमत का अभी पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने जमा राशि को किया फ्रिज़

पुलिस ने बताया कि बैंक ऋण की व्यवस्था के नाम पर कथित धोखाधड़ी में जांच के सिलसिले में यह वसूली की गई है। कोलकाता पुलिस के केंद्रीय प्रभाग के तहत पुलिस ने एक निजी क्षेत्र के बैंक शाखा अधिकारियों द्वारा दो खातों से भारी मात्रा में कई फर्जी लेनदेन के बारे में लिखित शिकायत के आधार पर जांच शुरू की। जांच के आधार पर पहले पुलिस ने दोनों बैंक खातों में 20 करोड़ रुपए की जमा राशि को ब्लॉक कर फ्रीज कर दिया। वहीं शनिवार रात रिवरडेल हाउसिंग कॉम्प्लेक्स स्थित शैलेश पांडे के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया गया। पांडे अभी पुलिस हिरासत में हैं, हालांकि उनके परिवार के अन्य सदस्य फरार हैं। इससे पहले भी ईडी ने छापेमारी कर भारी नकदी बरामद की है। विभिन्न वित्तीय गबन मामलों के संबंध में ईडी ने जुलाई में भारी नकदी की रिकवरी की। 

पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के यहां पड़ा था छापा

इस साल जुलाई में पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के दो आवासों से करोड़ों रुपए की नकदी और सोना बरामद किया था। पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी दोनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं। फिर 10 सितंबर को, ईडी के अधिकारियों ने मोबाइल गेमिंग ऐप धोखाधड़ी ई-नगेट्स की जांच के सिलसिले में कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में शहर के एक व्यवसायी के आवास से भारी नकदी बरामद की। मामले का मुख्य आरोपी आमिर खान पुलिस हिरासत में है।