A
Hindi News पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने आतंकी संगठन CPI (माओवादी) के दो सदस्यों को उठाया

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने आतंकी संगठन CPI (माओवादी) के दो सदस्यों को उठाया

पश्चिम बंगाल STF ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन CPI (माओवादी) के सक्रिय दो सदस्य - मंटू मल्लिक और उसके करीबी सहयोगी प्रतीक भौमिक को मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया है। इनके पास से एसटीएफ को संदिग्ध दस्तावेज, कैश और हथियार भी मिले हैं।

CPI (MAOIST)- India TV Hindi Image Source : ANI गिरफ्तार हुए CPI (माओवादी) के दो सदस्य

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन सीपीआई (माओवादी) के सक्रिय सदस्य मंटू मल्लिक और उसके करीबी सहयोगी प्रतीक भौमिक को मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ द्वारा तलाशी लेने पर आरोपी प्रतीक भौमिक के पास से माओवादी गतिविधियों से संबंधित कुछ दस्तावेज और 6 राउंड कारतूस से भरी 7.65 मिमी की पिस्तौल मिली और इसके अलावा 40,000 रुपये कैश भी बरामद किया गया है। उनके कब्जे से एक मोटरसाइकिल भी जब्त की गई है।

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने बताया कि मंटू मल्लिक और प्रतीक भौमिक नाम के आरोपी व्यक्तियों को बाद में मुख्य न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया जिसके बाद 30 नवंबर तक उन्हें पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

मुर्शिदाबाद से नकली नोटों के साथ गिरफ्तार हुआ था शख्स

वहीं इससे पहले अक्टूबर में पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने कुल 98,500 रुपये के नकली नोट (एफआईसीएन) रखने के आरोपी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। आरोपी की पहचान तशीरुद्दीन शेख के रूप में हुई। पुलिस ने बताया था कि गुप्त सूचना के आधार पर पश्चिम बंगाल की एसटीएफ टीम ने मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुर पुलिस स्टेशन के समसेरगंज पुलिस स्टेशन के अंतर्गत धुलियान शेरो घाट पर छापेमारी की। छापेमारी में टीम ने परबैद्यनाथपुर पुलिस स्टेशन बैस्नाबनगर जिले के तशीरुद्दीन शेख को गिरफ्तार किया। मालदा और उसके कब्जे से कुल 98500 रुपये के नकली भारतीय मुद्रा के नोट बरामद किए गए।

एसटीएफ ने पकड़ा था अल कायदा का आतंकी

पश्चिम बंगाल में स्पेशल टास्क फोर्स ने अप्रैल में भी हावड़ा से भारतीय-उपमहाद्वीप में अल-कायदा (एक्यूआईएस) के एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने बताया था कि शख्स की पहचान कूचबिहार के दिनहाटा निवासी 40 वर्षीय नन्नू मिया के रूप में हुई है। एक अधिकारी ने कहा, "उन्हें साशन पुलिस स्टेशन द्वारा जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था।" वहीं अगस्त 2022 में एसटीएफ ने उत्तरी 24 परगना के साशान से AQIS से जुड़े संदिग्ध दो लोगों को गिरफ्तार किया था। 

ये भी पढ़ें-

राम मंदिर में पुजारी भर्ती के लिए निकली मेरिट लिस्‍ट, अयोध्‍या में इंटरव्‍यू भी हो गए शुरू

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुआ बम विस्फोट, तीन लोगों की गई जान