Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में बम विस्फोट, पारिवारिक समारोह में जा रहे 3 लोगों की मौत

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में आज एक बम विस्फोट हुआ जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि केच जिले के बाल्गतार इलाके में एक कच्ची सड़क पर बम विस्फोट हुआ, जिसमें एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने जा रहे दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 19, 2023 21:08 IST
Balochistan blast- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में जोरदार धमाका

पाकिस्तान के चरमपंथ प्रभावित दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में रविवार को एक जोरदार बम विस्फोट हुआ। इस धमाके में तीन लोगों की मौत की खबर है। पुलिस अधिकारी मोहम्मद रहीम ने बताया कि केच जिले के बाल्गतार इलाके में एक कच्ची सड़क पर ये बम विस्फोट हुआ है, जिसमें एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने जा रहे दो भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई और एक कार नष्ट हो गई। इस धमाके की फिलहाल किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। ऐसा संदेह जताया जा रहा है कि यह हमला गैस और खनिज संसाधनों से समृद्ध प्रांत में दो दशकों से अधिक समय से चरमपंथी गतिविधियों में शामिल अलगाववादी समूहों ने किया है। ये समूह इस्लामाबाद से आजादी की मांग कर रहे हैं।

सितंबर में हुए थे दो आत्मघाती बम विस्फोट

बता दें कि सितंबर महीने में भी पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत और खैबर पख्तूनख्वा में दो अलग-अलग जगह आत्मघाती विस्फोट हुए थे। 29 सितंबर को हुए इन धमाकों में 65 लोगों की जान चली गई थी। एक अधिकारी ने बताया था कि बलूचिस्तान के मस्तांग जिले में स्थित मदीना मस्जिद के नजदीक पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन पर आयोजित जुलूस पर किए गए हमले में 60 लोगों की मौत हो गई और 60 से अधिक अन्य घायल हुए हैं। वहीं, खैबर पख्तूनख्वा के हांगू शहर में पुलिस थाना स्थित मस्जिद को निशाना बनाकर हमला किया गया जिससे मस्जिद की छत गिर गई और उसकी चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गई जबकि 12 अन्य घायल हो गए थे। 

अगस्त में भी हुआ था आतंकी हमला

वहीं 20 अगस्त को भी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आतंकवादी हमले में कम से कम 11 मजदूरों की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हो गए थे। ‘जियो न्यूज’ ने उपायुक्त रेहान गुल खट्टक के हवाले से बताया था कि आतंकियों ने शावाल तहसील के गुल मीर कोट के पास 16 मजदूरों को ले जा रहे एक वाहन को विस्फोट करके उड़ा दिया। खट्टक ने बताया कि एक निर्माणाधीन सरकारी इमारत में काम करने वाले कम से कम 11 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए और तीन लापता हैं।

ये भी पढे़ं-

पश्चिम बंगाल एसटीएफ ने आतंकी संगठन CPI (माओवादी) के दो सदस्यों को उठाया

राम मंदिर में पुजारी भर्ती के लिए निकली मेरिट लिस्‍ट, अयोध्‍या में इंटरव्‍यू भी हो गए शुरू

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement