A
Hindi News पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया तीखा हमला, लगाया ये आरोप

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ किया तीखा हमला, लगाया ये आरोप

''राज्य का एक गद्दार दिल्ली जा रहा है और लगातार केंद्र सरकार से केंद्रीय बकाया का भुगतान रोकने के लिए कह रहा है और केंद्र सरकार आंख मूंदकर उनके सुझावों को मान रही है।''

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi Image Source : PTI पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि वह आने वाले दिनों में दिल्ली में केंद्र द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के तहत केंद्रीय बकाया का भुगतान नहीं करने पर अपना आंदोलन करेंगी। गुरुवार को यहां अपने दो दिवसीय धरने के दूसरे दिन बोलते हुए बनर्जी ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनके दो दिवसीय आंदोलन से इस मुद्दे पर केंद्र सरकार की ओर से कुछ प्रतिक्रिया आएगी।

'जरूरत पड़ी तो हम भीख मांगेंगे'

सीएम ममता ने कहा कि मैंने गुरुवार तक इंतजार किया। मैंने सोचा कि कम से कम शिष्टता से केंद्र सरकार की ओर से मुझे केंद्रीय बकाया भुगतान के आश्वासन के साथ एक फोन कॉल आएगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। अब दिल्ली जाने का समय आ गया है। जरूरत पड़ी तो हम भीख मांगेंगे और ट्रेन किराए पर लेकर राष्ट्रीय राजधानी जाएंगे।

'अगला आंदोलन दिल्ली में होगा'

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बातचीत की थी, उनसे पश्चिम बंगाल को केंद्रीय बकाया का भुगतान शुरू करने का अनुरोध किया था। उन्होंने कहा कि लेकिन जब कुछ नहीं हुआ तो मैंने धरने पर जाने का फैसला किया। अगला आंदोलन दिल्ली में होगा। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी का नाम लिए बिना मुख्यमंत्री ने कहा कि वह वास्तव में मुख्य पहल इसलिए कर रहे हैं ताकि बंगाल सरकार को केंद्रीय बकाया का भुगतान नहीं किया जा सके।

'राज्य का एक गद्दार दिल्ली जा रहा है' 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य का एक गद्दार दिल्ली जा रहा है और लगातार केंद्र सरकार से केंद्रीय बकाया का भुगतान रोकने के लिए कह रहा है और केंद्र सरकार आंख मूंदकर उनके सुझावों को मान रही है। इस अवसर पर बोलते हुए, सीएम ममता ने एक बार फिर केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग पर केंद्र सरकार के खिलाफ तीखा हमला भी किया।