A
Hindi News विदेश अन्य देश केन्या: गेस्टहाउस में हुए बम धमाके में 12 लोगों की मौत

केन्या: गेस्टहाउस में हुए बम धमाके में 12 लोगों की मौत

नैरोबी: केन्या के पूर्वोत्तर हिस्से के एक गेस्टहाउस में हुए बम विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए। शबाब के चरमपंथियों ने इस हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी

12 peopel dead in kenya guesthouse bomb blast - India TV Hindi 12 peopel dead in kenya guesthouse bomb blast

नैरोबी: केन्या के पूर्वोत्तर हिस्से के एक गेस्टहाउस में हुए बम विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए। शबाब के चरमपंथियों ने इस हमले की जिम्मेदारी स्वीकार की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने एएफपी से कहा, हमें इमारत में पहुंच पाने के बाद अब तक 12 शव मिले हैं।

उन्होंने कहा, हम आतंकवाद रोधी पुलिस एवं खोजी कुत्तों की मदद से अब भी इलाके में शवों को तलाश रहे हैं। तलाश एवं बचाव अभियान जारी है। पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि बिशरो लॉज में स्थानीय समयानुसार दिन में करीब 3:30 बजे धमाका हुआ जिससे 11 पुरूषों एक और एक महिला की मौत हो गई।

सरकार ने एक बयान जारी कर मारे गए लोगों की संख्या की पुष्टि की और कहा कि विस्फोट के कारण इमारत का एक हिस्सा ढह गया। अलकायदा से जुड़े चरमपंथी संगठन शबाब ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली और कहा कि हमले में 15 लोग मारे गए हैं। मांदेरा इलाके में तीन सप्ताह के भीतर शबाब की ओर से किया गया यह दूसरा हमला था। पिछला हमला गत छह अक्तूबर को किया गया था जिसमें छह लोग मारे गए थे।

Latest World News