A
Hindi News विदेश अन्य देश यमन में हुए हवाई हमले में आज 16 लोगों की मौत

यमन में हुए हवाई हमले में आज 16 लोगों की मौत

यमन में हुदैदा बंदरगाह के पास एक इमारत को निशाना बना कर किए गए हवाई हमले में आज 16 लोग मारे गए। इस इमारत में हुती विद्रोही जमा हुए थे। सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

<p>16 people killed in Yemen air strikes today</p>- India TV Hindi 16 people killed in Yemen air strikes today

अदन: यमन में हुदैदा बंदरगाह के पास एक इमारत को निशाना बना कर किए गए हवाई हमले में आज 16 लोग मारे गए। इस इमारत में हुती विद्रोही जमा हुए थे। सुरक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी है। हमले में मारे गए आम लोगों और विद्रोहियों की संख्या को लेकर विरोधाभासी रिपोर्टें हैं। इस हमले के बारे में माना जाता है कि यह सऊदी अरब नीत गठबंधन ने किया है। गठबंधन ने कहा कि वह रिपोर्टों की पड़ताल कर रहा है और तत्काल कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। (म्यांमार ने बांग्लादेशी बौद्धों से कहा, हमारे यहां आओ और रोहिंग्याओं की जमीन पर बस जाओ )

यह हमला हुदैदा जिले के अल हाली इलाके में हुआ है जिसका नियंत्रण ईरान समर्थित विद्रोहियों के कब्जे में है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इसी इलाके में हुती कमांडर के घर को निशाना बनाकर दूसरा हवाई हमला किया गया है, लेकिन हताहतों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

अल मसीरा नाम के खबरिया संगठन ने भी अल हाली में दो हवाई हमलों की रिपोर्ट दी है और कहा कि उन्होंने विस्थापित लोगों के शिविर को निशाना बनाया है और अधिकतर पीड़ितों में महिलाएं एवं बच्चे हैं। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि इलाके में विस्थापितों के लिए कोई शिविर नहीं है। एएफपी को दिए बयान में गठबंधन के प्रवक्ता तुर्की अल- मलिकी ने कहा, ‘‘ हमने इस रिपोर्ट को बहुत गंभीरता से लिया है और इस प्रकृति की सभी रिपोर्टों की जांच की जाएगी।’’

Latest World News