A
Hindi News विदेश अन्य देश दमिश्क के पास रूसी हवाई हमलों में 23 लोगों की मौत

दमिश्क के पास रूसी हवाई हमलों में 23 लोगों की मौत

सीरिया में राजधानी दमिश्क के समीप विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी गोता शहर में कम से कम 23 नागरिक मारे गए, जिनमें से ज्यादातर लोग रूस के हवाई हमलों में मारे गए।

23 civilians killed near Damascus mainly from Russian air...- India TV Hindi 23 civilians killed near Damascus mainly from Russian air strikes

बेरुत: सीरिया में राजधानी दमिश्क के समीप विद्रोहियों के कब्जे वाले पूर्वी गोता शहर में कम से कम 23 नागरिक मारे गए, जिनमें से ज्यादातर लोग रूस के हवाई हमलों में मारे गए। ब्रिटेन स्थित मानवाधिकार संगठन सीरियन आब्जर्वेटरी फोर ह्यूमैन राइट्स ने बताया कि मिसराबा शहर में रूस के हवाई हमलों में 18 लोग मारे गए जबकि बाकी लोग सरकारी सेना की गोलाबारी में मारे गए। (व्हाइट हाउस ने उठाए किम जोंग उन की मानसिक स्थिति पर सवाल )

संगठन के प्रमुख रामी अब्देल रहमान ने कहा कि मारे गए लोगों में तीन बच्चे और 11 महिलाएं शामिल हैं। सीरिया में वर्ष 2011 में शुरू हुए संघर्ष में अभी तक 340,000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं और लाखों लोग विस्थापित हो चुके हैं।

पूर्वी गोता राजधानी दमिश्क के पूर्व में स्थित एक छोटा-सा शहर है जिसके ज्यादातर भाग पर जैश अल-इस्लाम समूह के विद्रोहियों का नियंत्रण है। रूस ने सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की सेना के समर्थन में 2015 में हमले शुरू किए थे।

Latest World News