A
Hindi News विदेश अन्य देश मिस्र में ईसाइयों से भरी बस पर हमला, 28 मरे, मिस्र की जवाबी कार्रवाई

मिस्र में ईसाइयों से भरी बस पर हमला, 28 मरे, मिस्र की जवाबी कार्रवाई

मध्य मिस्र में कॉप्टिक ईसाइयों को लेकर जा रही बस पर हुए हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है जबकि 20 से अधिक घायल हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यह हमला मिनया से लगभग 80 किलोमीटर की दूरी पर हुआ।

Egypt, attack- India TV Hindi Egypt, attack

काहिरा: मध्य मिस्र में कॉप्टिक ईसाइयों को लेकर जा रही बस पर हुए हमले में मृतकों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है जबकि 20 से अधिक घायल हैं। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, यह हमला मिनया से लगभग 80 किलोमीटर की दूरी पर हुआ। 

बयान के मुताबिक, चार कारों में सवार 10 हथियारबंद लोगों ने बस को चारों ओर से घेर लिया और बस पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी।

घायलों की संख्या अधिक होने से मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। प्रवक्ता के मुताबिक, घायलों को तीन अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जबकि पुलिस ने एहतियात के तौर पर क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया है।

हालंकि अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन सेना के प्रवक्ता ने कहा कि हमला इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध आतंकियों ने किया है।

इस बीच मिस्र सेना ने ईसाइयों पर हुए हमले के बाद लीबिया में आतंकी समूहों पर हवाई हमले किए। फेसबुक एवं ट्विटर के अपने आधिकारिक पेज पर जवाबी कार्रवाई की घोषणा करते हुए मिस्र सेना के प्रवक्ता ने तामीर-अल-राफे ने एक छोटा वीडियो पोस्ट किया, जिसमें सेना के विमान रवाना होते नजर आ रहे हैं। बयान में कहा गया कि सेना का अभियान अभी जारी है। 

ईसाइयों पर हुए हमलें में आतंकियों का हाथ होने की जानकारी मिलने के बाद सेना ने यह हवाई हमले किए। 

गृह मंत्रालय ने कहा कि नकाबपोश बंदूकधारियों ने एक बस और अन्य वाहनों पर हमला किया जिनमें कॉप्टिक ईसाई काहिरा से 250 किलोमीटर दक्षिण में मिन्या गवर्नोरेट स्थित अंबा सैमुअल मौनेस्ट्री जा रहे थे। उन्होंने बताया कि बंदूकधारी तीन वाहनों पर सवार थे। रिपोर्ट के अनुसार हमलावरों की संख्या आठ से दस के बीच थी जिन्हौंने सेना की वर्दी पहन रखी थी 

Latest World News