Live TV
GO
Advertisement
Hindi News विदेश अन्य देश कांगो में झील में डूबी नाव,...

कांगो में झील में डूबी नाव, कई महिलाओं एवं बच्चों समेत 30 की मौत, कई लापता

पश्चिमी कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य की एक झील में एक नाव डूबने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 27 May 2019, 9:56:33 IST

किंशासा: पश्चिमी कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य की एक झील में एक नाव डूबने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। इस घटना में लगभग 200 लोगों के लापता होने की भी खबर है। एक स्थानीय मेयर ने शनिवार की रात हुई इस दर्दनाक घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक 30 शव मिले हैं जिनमें 12 महिलाएं, 11 बच्चे और 7 पुरुष हैं। बताया जा रहा है कि इस नाव पर कुल 350 लोग सवार थे। इनमें से अधिकांश लोग अपना वेतन लेने के लिए जा रहे थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनोंगो के मेयर साइमन मबो वेम्बा ने मीडिया को बताया कि अभी तक 30 लोगों के शव मिले हैं जिनमें 12 महिलाएं, 11 बच्चे और 7 पुरुष शामिल हैं। हादसा माई-एनदोम्बे झील में शनिवार रात को हुआ। मेयर ने कहा, ‘यह मृतक संख्या अंतिम नहीं है।’ यात्रियों की सटीक संख्या का पता लगाना मुश्किल है क्योंकि नौका में कई अवैध प्रवासी भी हो सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में कम से कम 80 लोग अपनी जान बचाने में कामयाब रहे हैं।

आपको बता दें कि इस देश में सड़कों की हालत खस्ता होने की वजह से आमतौर पर लोग नावों के जरिए ही यात्रा करते हैं। हालांकि नावों पर सुरक्षा उपाय नहीं होने के चलते हादसों में कई बार बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती है। पिछले महीने ही नौका हादसों में 167 लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद राष्ट्रपति ने जीवनरक्षक उपाय अपनाने को कहा था। बीते कई सालों से कांगो की नौकाओं में क्षमता से अधिक यात्रियों और सामान होने के कारण भी काफी हादसे हुए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन