A
Hindi News विदेश अन्य देश नाजीरियाई विश्वविद्यालय में हुए आत्मघाती हमले में 5 की मौत

नाजीरियाई विश्वविद्यालय में हुए आत्मघाती हमले में 5 की मौत

अबुजा: नाइजीरिया के बोर्नो राज्य में सोमवार सुबह यूनिवर्सिटी ऑफ माइदुगुरि के परिसर में हुए आत्मघाती हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने कहा कि

5 killed in the suicide attack at the nigerian university- India TV Hindi 5 killed in the suicide attack at the nigerian university

अबुजा: नाइजीरिया के बोर्नो राज्य में सोमवार सुबह यूनिवर्सिटी ऑफ माइदुगुरि के परिसर में हुए आत्मघाती हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने कहा कि इस घटना को अंजाम देने के लिए दो आत्मघाती हमलावर परिसर में घुसे थे।

बोर्नो राज्य के पुलिस प्रमुख दामियान चुकवू ने कहा कि सात वर्षीय लड़के ने विश्वविद्यालय के अंदर स्थित वरिष्ठ कर्मियों के क्वार्टरों के परिसर में बनीं मस्जिद में विस्फोटक बेल्ट सहित खुद को उड़ा लिया।

उन्होंने कहा कि पहले आत्मघाती हमलावर को ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी ने विश्वविद्यालय परिसर की चारदीवारी लांघकर घुसते देख लिया, और उसने उसपर गोली दाग दी। इस कारण उसका विस्फोटक बेल्ट फट गया।

बोर्नो राज्य के आपातकाल प्रबंधन एजेंसी के समन्वयक सातोमी अहमद ने बताया कि हमले में मारे गए पांच लोगों में विश्वविद्यालय के पशुचिकित्सा विभाग के निदेशक भी शामिल हैं। इस हमले में चार छात्र मारे गए हैं। विश्वविद्यालय परिसर में राहत-बचाव कार्य जारी है।

 

Latest World News