A
Hindi News विदेश अन्य देश न्यूजीलैंड में 7.3 तीव्रता के बड़े भूकंप के झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

न्यूजीलैंड में 7.3 तीव्रता के बड़े भूकंप के झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

न्यूजीलैंड के नॉर्थ आइलैंड से 7.3 तीव्रता के बड़े भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप के झटकों के बाद लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला है। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए।

न्यूजीलैंड में 6.9 तीव्रता के बड़े भूकंप के झटके- India TV Hindi न्यूजीलैंड में 6.9 तीव्रता के बड़े भूकंप के झटके

वेलिंग्टन: न्यूजीलैंड के नॉर्थ आइलैंड से 7.3 तीव्रता के बड़े भूकंप के झटके महसूस किए गए है। भूकंप के झटकों के बाद लोगों में दहशत का माहौल देखने को मिला है। लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। हालांकि अभीतक फिलहाल किसी नुकसान की जानकारी नही मिली है। पैसिफिक सुनामी चेतावनी केंद्र ने इतने तगड़े भूकंप के झटके के बाद सुनामी की चेतावनी जारी कर दी है। पैसिफिक सुनामी चेतावनी केंद्र ने भूकंप के केंद्र से 300 किलोमीटर के दायरे में सुनामी की यह चेतावनी जारी की है।

इससे पहले 10 फरवरी को भी न्यूजीलैंड के उत्तरी क्षेत्र में गहरे समुद्र में शक्तिशाली भूकंप आया था, जिस कारण क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुनामी की चेतावनी जारी करनी पड़ी थी।अमेरिकी भूवैज्ञानिक एजेंसी ने बताया था कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 7.7 मापी गई थी और इसका केन्द्र लॉयल्टी द्वीप के दक्षिण-पूर्व में 10 किलोमीटर (छह मील) की गहराई में स्थित था। अमेरिकी सुनामी चेतावनी केंद्र ने वानूआतू और फिजी के लिए 0.3 से एक मीटर (1 से 3.3 फुट) तक की सुनामी संबंधी चेतावनी जारी की। सुनामी चेतावनी जारी की गई और फिर अमेरिकन समोआ के लिए इसे रद्द कर दिया गया। 

Latest World News