A
Hindi News विदेश अन्य देश पापुआ न्यू गिनी में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके

पापुआ न्यू गिनी में 7.5 तीव्रता के भूकंप के झटके

मध्य पापुआ न्यू गिनी में आज सुबह वन क्षेत्र में बसे गांवों और सोने की एक खान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए लेकिन तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

7.5 magnitude earthquake shocks in Papua New Guinea- India TV Hindi 7.5 magnitude earthquake shocks in Papua New Guinea

वेलिंगटन: मध्य पापुआ न्यू गिनी में आज सुबह वन क्षेत्र में बसे गांवों और सोने की एक खान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए लेकिन तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। अधिकारी भूकंप से हुए नुकसान का पता लगाने में जुटे हैं। 7.5 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र प्रशांत द्वीपीय देश के पोर्जेरा से लगभग 89 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में था। (दुश्मनी भुलाकर अमेरिका से बातचीत करने को तैयार हुआ उत्तर कोरिया )

पापुआ न्यू गिनी सरकार के भौगोलिक प्रबंधन के कार्यवाहक निदेशक क्रिस मैक्की ने बताया कि भूकंप प्रभावित इस वन क्षेत्र में सघन आबादी है। उन्होंने कहा, ‘‘भूकंप के तेज झटके महसूस किए जाने की कई खबरें हैं।’’

मैक्की ने बताया कि यहां कई तेल एवं गैस संचालन केंद्र और कॉफी के बगान भी हैं। पोर्जेरा में सोने की एक बड़ी खान भी है जहां 2,500 से अधिक स्थानीय लोग काम करते हैं। खान के एक अधिकारी ने फेसबुक पर बिजली जाने के कारण और भूकंप के बाद पूरे इलाके में हुए अन्य नुकसान का पता लगाने की योजना के बारे में लिखा। मैक्की ने कहा कि उन्हें दिन में भूकंप से नुकसान की विस्तृत खबरें मिल सकती हैं।

Latest World News