A
Hindi News विदेश अन्य देश ड्रग माफिया के आतंक से थर्राया गुआनाजुआतो, सड़क पर मिलीं गोलियों से छलनी 7 लाशें

ड्रग माफिया के आतंक से थर्राया गुआनाजुआतो, सड़क पर मिलीं गोलियों से छलनी 7 लाशें

एक ड्रग माफिया की हाल में हुई गिरफ्तारी के बाद उम्मीद की जा रही थी कि देश के सबसे हिंसक राज्य गुआनाजुआतो में अब शांति स्थापित हो जाएगी, लेकिन 7 लोगों के गोलियों से छलनी शव मिलने के बाद इन उम्मीदों पर पानी फिर गया।

Guanajuato, Guanajuato Mexico, Mexico, Mexico Drug Cartels, Mexico Murder- India TV Hindi Image Source : AP FILE मेक्सिको में ड्रग माफिया की आपसी लड़ाई में होने वाली मौतों में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आ रही है।

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में ड्रग माफिया की आपसी लड़ाई में होने वाली मौतों में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं आ रही है। एक ड्रग माफिया की हाल में हुई गिरफ्तारी के बाद उम्मीद की जा रही थी कि देश के सबसे हिंसक राज्य गुआनाजुआतो में अब शांति स्थापित हो जाएगी, लेकिन 7 लोगों के गोलियों से छलनी शव मिलने के बाद इन उम्मीदों पर पानी फिर गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नशीली दवाएं बनाने एवं बेचने वाले एक गिरोह ने घोषणा की है कि वह इस राज्य में अपना नियंत्रण स्थापित करने वाला है।

पिछले 3 सालों में 9 हजार से ज्यादा हत्याएं
गुआनजुआतो राज्य में सांता रोजा डी लीमा गिरोह और उसके प्रतिद्ंवद्वी गिरोह जेलिस्को के बीच 2017 में इस औद्योगिक राज्य को अपने-अपने कब्जे में लेने के लिए लड़ाई शुरू होने के बाद से अब तक 9,000 से ज्यादा लोगों की हत्या की जा चुकी है। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि सांता रोजा गिरोह के नेता जोस एंतोनियो येपेज ओर्तिज उर्फ ‘एल मारो’ की 2 अगस्त को हुई गिरफ्तारी के बाद हिंसा खत्म हो जाएगी, लेकिन शनिवार को गुआनजुआतो के अधिकारियों ने पुष्टि की कि राज्य की सीमा के पास सड़क के किनारे 7 लोगों के गोलियों से छलनी शव पड़े मिले।

घटनास्थल से मिले गोलियों के खोखे
अधिकारियों ने बताया कि उन्हें वहां से राइफल और पिस्तौल से चलाई गई गोलियों के खोखे मिले हैं जो दिखाते हैं कि सभी की हत्या उसी स्थान पर की गई। शनिवार को ही, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में करीब 20-22 लोग राइफलों, 50 बोर की स्निपर राइफल और कम से कम 2 बेल्ट वाली मशीन गन साथ में लिए सेना जैसी वर्दी पहने हुए नजर आए। वीडियो में दिख रहे व्यक्तियों ने खुद को सांता रोजा गिरोह का प्रतिद्वंद्वी जेलिस्को न्यू जेनरेशन कार्टेल का सदस्य बताया, जो अब गुआनजुआतो में अपना नियंत्रण स्थापित करना चाहता है।

Latest World News