A
Hindi News विदेश अन्य देश ईरान की संसद पर बड़ा हमला, लोगों को बंधक बनाया, खमैनी के मकबरे पर भी हमला

ईरान की संसद पर बड़ा हमला, लोगों को बंधक बनाया, खमैनी के मकबरे पर भी हमला

अभी-अभी खबर आ रही है कि ईरान की संसद के अंदर 3 हमलावरों ने फायरिंग की। फायरिंग में 3 लोगों के घायल होने की खबर आ रही है।

A major attack on Iran parliament- India TV Hindi A major attack on Iran parliament

ईरान की संसद में आज कम से कम एक बंदूकधारी ने गोलीबारी की जिसमें कई लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी। कुछ स्थानीय समाचार एजेंसियों ने बताया कि तेहरान के संसदीय परिसर में इकलौता बंदूकधारी था, जबकि कुछ अन्य खबरों में कहा गया कि भीतर तीन सशस्त्र लोग थे जिनके पास राइफल और पिस्तौल थी।

समाचार एजेंसी आईएसएनए और फार्स ने कहा कि तीन लोगों को गोली लगी है जिनमें कम से कम एक सुरक्षा गार्ड शामिल है। ईरान की सरकारी मीडिया के मुताबिक आज एक सशस्त्र व्यक्ति ईरान के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे के भीतर घुस गया और उसने कई लोगों को गोली मारकर घायल कर दिया।

सरकारी प्रसारणकर्ता आईआरआईबी और फार्स समाचार एजेंसी ने बताया कि सशस्त्र व्यक्ति दक्षिणी तेहरान में मकबरे के भीतर घुस गया। इसके अलावा, यहां से कई किलोमीटर दूर ईरान की संसद के भीतर भी हमले की खबर है।

तीन लोगों के घायल होने की सूचना : ईरानी टीवी के अनुसार तेहरान में संसद के भीतर मौजूद आतंकियों ने गोलीबारी की है जिसमें कम से कम तीन लोगों के घायल होने की सूचना है। इससे पहले जो प्रारंभिक रिपोर्ट आई थी उसमें एक व्‍यक्ति के घायल होने की सूचना थी।

 

Latest World News