A
Hindi News विदेश अन्य देश अमेरिका ने इराक में अपने दूतावास कर्मियों को आगाह किया

अमेरिका ने इराक में अपने दूतावास कर्मियों को आगाह किया

इराक में स्थित अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा को खतरे के मद्देनजर बगदाद और बसरा में दूतावास कर्मियों की गतिविधियों को सीमित कर दिया है।

America warns its embassy personnel in Iraq- India TV Hindi America warns its embassy personnel in Iraq

बगदाद: इराक में स्थित अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों की सुरक्षा को खतरे के मद्देनजर बगदाद और बसरा में दूतावास कर्मियों की गतिविधियों को सीमित कर दिया है। दूतावास ने बुधवार को एक बयान में कहा, "बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास अमेरिकी सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाने और अन्य नागरिकों का अपहरण किए जाने संबंधी धमकियों की खबरों से वाकिफ है।" (इस्लामिक स्टेट ने दी तेहरान पर हमले की धमकी )

बयान में कहा गया है कि धमकी की प्रतिक्रिया स्वरूप दूतावास ने बगदाद में अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र (ग्रीन जोन) के बाहर और बसरा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के बाहर अपने कर्मचारियों की गतिविधि को अस्थायी रूप से रोक दिया है। बयान में कहा गया है कि इराक में अमेरिकी नागरिकों का अपहरण किए जाने और उन पर आतंकवादी हमले होने का गंभीर खतरा है।

बयान के मुताबिक, दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को इराक में रहने और काम करने के दौरान हर समय अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उचित उपाय अपनाने की सलाह दी है। दूतावास ने हालांकि, इस तरह की धमकियों के स्रोत के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। अमेरिकी दूतावास ग्रीन जोन में स्थित है, जहां इराकी सरकार के कई कार्यालय और कई विदेशी दूतावास हैं।

Latest World News