A
Hindi News विदेश अन्य देश केन्या में बांध टूटने से कम से कम 41 लोगों की मौत, कई घर तबाह

केन्या में बांध टूटने से कम से कम 41 लोगों की मौत, कई घर तबाह

केन्या में एक बांध के टूटने से कई घर तबाह हो गये और कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई। इससे सैकड़ों लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हुए। पुलिस ने कहा कि मरने वालों में कम से कम 20 बच्चे शामिल हैं।

<p>At least 14 people died in the dam collapse in Kenya</p>- India TV Hindi At least 14 people died in the dam collapse in Kenya

नैरोबी: केन्या में एक बांध के टूटने से कई घर तबाह हो गये और कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई। इससे सैकड़ों लोग अपने घर छोड़ने को मजबूर हुए। पुलिस ने कहा कि मरने वालों में कम से कम 20 बच्चे शामिल हैं। नाकुरू कांउटी के सोलाई में बुधवार रात पटेल बांध टूटने के बाद पानी सैकड़ों घरों में घुस गया। रोंगाई के पुलिस प्रमुख जोसेफ कियोको ने कहा , ‘‘ कई लोग लापता हैं। यह आपदा है। ’’ (अमेरिका के टेनेसी में विज्ञान परीक्षण के दौरान धमाका, 18 लोग घायल )

केन्या के अधिकारियों के अनुसार , मार्च से मूसलाधार बारिश के बाद आई बाढ में करीब 170 लोगों की मौत हो चुकी है। क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख गिडेयान किबुनजाह ने कहा कि बांध के पानी में करीब पूरा गांव बह गया। करीब दो किलोमीटर तक घरों में पानी भर गया।

उन्होंने कहा कि तलाश एवं राहत अभियान जारी है तथा कई और शव निकाले गये हैं। फिलहाल मृतकों की संख्या 32 है और कई लापता है। अधिकारियों ने कहा कि करीब 40 लोगों को गुरुवार की सुबह कीचड़ से निकालकर अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। केन्या रेड क्रास और नाकुरू काउंटी आपदा प्रबंधन टीमों ने यह अभियान चलाया।

Latest World News