A
Hindi News विदेश अन्य देश नाइजर में इस्लामी कट्टरपंथियों ने किया बड़ा हमला, 14 सुरक्षाकर्मियों की मौत

नाइजर में इस्लामी कट्टरपंथियों ने किया बड़ा हमला, 14 सुरक्षाकर्मियों की मौत

पश्चिम अफ्रीकी देश नाइजर में मोटरसाइकिल पर सवार इस्लामी कट्टरपंथियों ने14 सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी।

Niger, Niger Islamist extremists, Niger Islamist attack, Niger Islamist terrorist- India TV Hindi Attack by Islamist extremists kills at least 14 troops in Niger | AP Representational

नियामी: पश्चिम अफ्रीकी देश नाइजर में मोटरसाइकिल पर सवार इस्लामी कट्टरपंथियों ने14 सुरक्षाकर्मियों की हत्या कर दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सभी चुनाव अधिकारियों की सुरक्षा में लगे थे। मारे गए सुरक्षाकर्मियों में 7 पुलिस से जुड़े थे जबकि बाकी के 7 नैशनल गार्ड्स के सदस्य थे। इस महीने नाइजर के सुरक्षाकर्मियों पर इस्लामी कट्टरपंथियों द्वारा किया गया यह दूसरा बड़ा हमला था। आपको बता दें कि इससे पहले इस महीने की शुरुआत में विद्रोहियों ने 71 सैनिकों की हत्या कर दी थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह हमला बुधवार रात को सनम के निकट हुआ। सनम राजधानी नियामी से करीब 200 किमी की दूरी पर है। सरकार की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक राष्ट्रीय चुनाव आयोग के अधिकारी इलाके में जनगणना कर रहे थे। सुरक्षाकर्मी उन्हीं की सुरक्षा में तैनात किए गए थे। आपको बता दें कि नाइजर में अगले साल चुनाव होने हैं। वक्तव्य में कहा गया मारे गए लोगों 7 सैन्य पुलिस अधिकारी और 7 राष्ट्रीय गार्ड के सदस्य हैं। एक सदस्य लापता भी बताया जा रहा है।

बयान में कहा गया है कि दुश्मन को भी भारी क्षति हुई है, हालांकि उनको हुए नुकसान के बारे में कोई आंकड़ा नहीं दिया गया। बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय चुनाव आयोग के अधिकारी सुरक्षित हैं और फिलहाल सनम में हैं। आपको बता दें कि नाइजर एक बेहद ही गरीब देश है और यह लंबे समय से इस्लामी कट्टरपंथ से पीड़ित है। इसका प्रमुख कारण इस देश की सीमा का नाइजीरिया से लगना है जहां जहां बोको हरम के आतंकवादी दशकों से हमलों को अंजाम देते रहे हैं।

Latest World News