A
Hindi News विदेश अन्य देश सीरिया के इदलिब में भीषण विस्फोट, 11 लोगों की मौत

सीरिया के इदलिब में भीषण विस्फोट, 11 लोगों की मौत

जिहादियों के नियंत्रण वाले इदलिब शहर में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 11 लोग मारे गये हैं। ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियन ऑबजर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स का कहना है कि अज्ञात स्रोत से हुए इस विस्फोट में करीब 80 लोग घायल भी हुए हैं। विस्फोट में एक बहुमंजिला इमारत क्षतिग्रस्त हो गयी है।

<p>demo pic</p>- India TV Hindi demo pic

इदलिब: जिहादियों के नियंत्रण वाले इदलिब शहर में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम 11 लोग मारे गये हैं। ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह सीरियन ऑबजर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स का कहना है कि अज्ञात स्रोत से हुए इस विस्फोट में करीब 80 लोग घायल भी हुए हैं। विस्फोट में एक बहुमंजिला इमारत क्षतिग्रस्त हो गयी है। समूह का कहना है कि घटना में मरने वाली संख्या बढ़ सकती है। घायलों में से कई लोगों की हालत बेहद गंभीर बतायी जा रही है। कई लोग मलबे में फंसे हुए हैं। विस्फोट का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। (पोर्न स्टार को पैसे दिए जाने के मामले में FBI ने की ट्रंप के निजी वकील के कार्यालय पर छापेमारी )

गौरतलब है कि, हाल ही में सीरिया के पूर्वी गोता के विद्रोहियों के कब्जे वाले अंतिम शहर डौमा में हुए रासायनिक हमले में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई। इसने आरोप लगाया कि हेलीकॉप्टर से विषाक्त नर्व एजेंट सरीन से युक्त बैरल बम गिराया गया। सीरियाई अस्पतालों के साथ काम करने वाली एक अमेरिकी चैरिटी संस्था यूनियन मेडिकल रिलीफ ने बीबीसी को बताया कि दमिश्क रूरल स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने 70 लोगों की मौत की पुष्टि की।

वहीं दूसरी और बीते सोमवार सीरिया में केमिकल अटैक के अगले ही दिन सैन्य ऐयर बेस पर मिसाइल से हमला किया गया। सीरिया में सरकारी मीडिया के मुताबिक सोमवार तड़के मध्य सीरिया में टी - चार बेस को कई मिसाइलों से निशाना बनाया गया। वाशिंगटन और पेरिस ने घटना में अपनी किसी संलिप्तता से इंकार किया है। बाद में , दमिश्क ने इस्राइल को इसके लिए जिम्मेदार बताया।

 

Latest World News