A
Hindi News विदेश अन्य देश लीबिया तट के पास पलटी नौका, 57 प्रवासियों के डूबने की आशंका

लीबिया तट के पास पलटी नौका, 57 प्रवासियों के डूबने की आशंका

अफ्रीकी प्रवासियों को लेकर जा रही एक नौका लीबिया के तट के पास सोमवार को पलट गई। इस हादसे में कम से कम 57 लोगों की मौत हो जाने की आशंका है। 

 लीबिया तट के पास पलटी नौका, 57 प्रवासियों के डूबने की आशंका (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : फाइल/प्रतिकात्मक तस्वीर  लीबिया तट के पास पलटी नौका, 57 प्रवासियों के डूबने की आशंका  (प्रतीकात्मक तस्वीर)

काहिरा: अफ्रीकी प्रवासियों को लेकर जा रही एक नौका लीबिया के तट के पास सोमवार को पलट गई। इस हादसे में कम से कम 57 लोगों की मौत हो जाने की आशंका है। ‘इंटरनेशनल ऑर्गेनाइजेशन फॉर माइग्रेशन’ की प्रवक्ता सफा मसेहली ने बताया कि नौका रविवार को पश्चिमी तटीय शहर खम्स से रवाना हुई थी। इसमें महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 75 लोग सवार थे। जिन 57 लोगों के डूबने की आशंका है, उनमें 20 महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं। 

लीबिया के तट रक्षकों और मछुआरों ने 18 लोगों को बचा लिया। उन्होंने बताया कि इन 18 लोगों ने बताया कि नौका इंजन में खराबी की वजह से रुकी थी और खराब मौसम की वजह से पलट गई। ये लोग नाइजीरिया, घाना और गाम्बिया से हैं। संयुक्त राष्ट्र की आव्रजन मामलों से जुड़ी एजेंसी ने बताया कि लीबिया के तट पर एक सप्ताह से भी कम समय में नौका पलटने की यह दूसरी घटना है। यूरोप जा रही एक नौका बुधवार को पलट गई थी, जिसमें सवार कम से कम 20 प्रवासियों के डूब जाने की आशंका है।

Latest World News