A
Hindi News विदेश अन्य देश बोको हराम के आतंकियों ने किया नाईजीरियाई सेना पर हमला, 3 की मौत

बोको हराम के आतंकियों ने किया नाईजीरियाई सेना पर हमला, 3 की मौत

नाइजीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में बोको हराम के आतंकियों ने नाइजीरियाई सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें तीन सैनिकों और दो इस्लामी चरमपंथियों की मौत हो गई।

boko haram attack nigerian army 3 killed- India TV Hindi boko haram attack nigerian army 3 killed

कानो: नाइजीरिया के पूर्वोत्तर इलाके में बोको हराम के आतंकियों ने नाइजीरियाई सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें तीन सैनिकों और दो इस्लामी चरमपंथियों की मौत हो गई। सेना एवं निगरानी समूह के सूत्रों ने आज बताया कि आतंकवादियों ने सोमवार को कैमरून की सीमा के निकट स्थित गवोजा कस्बे के बाहर हाम्बगडा गांव के पास सेना के एक वाहन पर हमला कर दिया। (अमेरिका: विमान दुर्घटना में भारतीय मूल के दंपति की मौत)

मैदुगुरी में सेना के एक अधिकारी ने बताया, बोको हराम के आतंकियों ने हाम्बगडा गांव के पास सेना और निगरानी समूह के काफिले पर घात लगातर हमला किया, जिसमें हमारे तीन सैनिकों की मौत हो गई। उन्होंने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया, इस घटना में बोको हराम के दो आतंकी भी मारे गये, जबकि शेष आतंकवादी भाग गये।

सेना के अलावा बोको हराम से लड़ने वाले मिलिशिया के सदस्य बाबाकुरा कोलो ने भी घात लगाकर किये गये इस हमले की पुष्टि की। मैदुगुरी में रहने वाले कोलो ने बताया, बोको हराम के आतंकियों ने हाम्बगडा में सैनिकों और उनके सहयोगियों पर घात लगाकर हमला किया। उन्होंने बताया कि इस हमले में तीन सैनिक और बोको हराम के दो आतंकवादियों की मौत हो गई।

Latest World News