A
Hindi News विदेश अन्य देश ISIS की क्रूरता के ऐसे किस्से, जिन्हें जान आपकी रूह भी कांप जाएगी

ISIS की क्रूरता के ऐसे किस्से, जिन्हें जान आपकी रूह भी कांप जाएगी

आइए आपको बताते हैं ISIS की क्रूरता के कुछ ऐसे किस्से जिन्हें सुनकर आपकी भी रूह कांप जाएगी

isis

1. 4 साल की बच्ची का किया सिर कलम: साल 2016 में 19 जून को ISIS की क्रूरता तब सामने आई जब इसने मात्र 4 साल की बच्ची का सिर कलम कर लिया। दरअसल मामला उस समय का है जब मां ने अपनी बेटे को घर बुलाने के लिए कहा कि यदि वह घर नहीं आई तो उसका सिर काट देगी। ऐेसे में यह बात आतंकियों के कान में पड़ गई। आतंकियों की क्रूरता तब देखी गई जब उन्होंने मां को ही बच्ची का सिर काटने के लिए कहा। जब मां ने अपनी बच्ची का सिर काटने से इंकार कर दिया तो आतंकियों ने ही बच्ची का सिर काट दिया।

2. गे होने के शक पर युवा को मारा: 15 जनवरी 2015 में इराक में एक युवा को छत से नीचे धक्का देकर मार डाला। युवा पर गे होने का शक़ था।

3. सूली पर लटका कर मारना: दावा है कि कई अमेरिकी जासूसों को बगदादी के आतंकियों ने सूली पर लटका कर वीभत्स तरीके से मौत दी थी। कसाई खाने में जिस तरह जिब्हा करने के बाद जानवर को लटकाया जाता है।

4. कार को उड़ा दिया गया: 23 जून 2015 को ही मोसुल में जासूसी के आरोप में बंधकों को कार में बैठाकर रॉकेट लॉंचर से कार को उड़ा दिया।

5. बंधकों को बम से उड़ाया: 4 दिसंबर 2015 में यमन में बंधकों को नाव में बैठाया और फिर जब नाव बीच धार में पहुंची तो उसमें लगे टाइम बम से उन्हें उड़ा दिया।

Latest World News