A
Hindi News विदेश अन्य देश बुर्किना फासो: होटल हमला समाप्त, 126 बंधक मुक्त, 3 हमलावर ढेर

बुर्किना फासो: होटल हमला समाप्त, 126 बंधक मुक्त, 3 हमलावर ढेर

औगाडौगू: अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की राजधानी में स्थित स्प्लेंडिड होटल में घुसे तीन हमलावरों को सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार को मार गिराया और होटल के अंदर बंधक बनाए गए कम से कम 126 लोगों को

Burkina Faso: attack ends, 126 people free, 3 attackers...- India TV Hindi Burkina Faso: attack ends, 126 people free, 3 attackers killed

औगाडौगू: अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की राजधानी में स्थित स्प्लेंडिड होटल में घुसे तीन हमलावरों को सुरक्षाकर्मियों ने शनिवार को मार गिराया और होटल के अंदर बंधक बनाए गए कम से कम 126 लोगों को मुक्त करा लिया है। इसके साथ ही सुरक्षा अभियान समाप्त हो गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, देश के सुरक्षा मंत्री सिमोन कंपाओरे ने बताया कि हमलावरों में एक की पहचान अरबी और दो की अफ्रीकी के रूप में हुई है। इस हमले में लगभग 20 लोग मारे गए हैं, जबकि 40 से अधिक लोगों को औगाडौगू के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

मंत्री ने बताया कि पास में स्थित एक अन्य होटल पर हुए हमले के बाद वहां सुरक्षा अभियान अभी जारी है। हमले का शिकार हुआ स्प्लेंडिड होटल यहां के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से अधिक दूर नहीं है और यहां अक्सर पश्चिमी देशों के यात्री आते-जाते रहते हैं, जिसमें संयुक्त राष्ट्र के कर्मचारी और पत्रकार शामिल होते हैं।

गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन, अलकायदा इन इस्लामिक मगरेब (एक्यूआईएम) ने शुक्रवार को होटल पर हमला किया और वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया। बंधकों में विदेशी नागरिक और बुर्किना फासो के नागरिक शामिल थे। राजधानी के व्यापारिक केंद्र में शाम लगभग 7.30 बजे तक गोलीबारी और विस्फोट की आवाजें सुनी गईं। होटल के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया और शनिवार सुबह छह बजे तक वहां कर्फ्यू लागू रहा।

Latest World News