A
Hindi News विदेश अन्य देश मक्का की मस्जिद में बुर्का पहने महिलाएं खेल रही थीं कार्ड्स, सउदी प्रशासन ने जारी किया बयान

मक्का की मस्जिद में बुर्का पहने महिलाएं खेल रही थीं कार्ड्स, सउदी प्रशासन ने जारी किया बयान

इस तस्वीर के वायरल होने के सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है। तस्वीर वायरल होने के घंटे भर में ही सऊदी प्रशासन की तरह से सफाई पेश की गई है।

साऊदी के पवित्र शहर...- India TV Hindi साऊदी के पवित्र शहर मक्का की एक बड़ी मस्जिद में बोर्ड गेम खेलती महिलाएं।

रियाद: इस्लाम धर्म के पवित्र शहर मक्का की मस्जिद के एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में बुर्का पहने चार मुस्लिम महिलाएं नजर आ रही हैं। जो मक्का की पवित्र मस्जिद में बैठकर कोई बोर्ड गेम खेल रही है। महिलाओं के हाथ में ताश जैसी कोई चीज भी नजर आ रही है। इस तस्वीर के वायरल होने के सोशल मीडिया पर विवाद छिड़ गया है। तस्वीर वायरल होने के घंटे भर में ही सऊदी  प्रशासन की तरफ से घटना के बारे में जानकारी दी गई।

न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले पर सऊदी प्रशासन ने बयान जारी किया। मक्का मस्जिद गवर्निंग अथॉरिटी के प्रवक्ता के बयान के मुताबिक यह घटना पिछले शुक्रवार को रात 11 बजे की है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा अधिकारियों ने 4 महिलाओं को 'सिक्वेंस' बोर्ड नाम का एक गेम खेलते पाया, जिसके बाद महिला अधिकारियों को मौके पर भेजा गया और उन महिलाओं से मस्जिद की पवित्रता का ख्याल रखने को कहा गया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशासन द्वारा आपत्ति करने पर महिलाएं वहां से चली गई। लेकिन ये तस्वीर अब पूरी दुनिया मे चर्चा का विषय बन गया है। कई लोग मस्जिद में इस तरह बोर्ड गेम खेलने पर आपत्ति जता रहे हैं तो कई लोगों को उसमें कोई बुराई नजर नहीं आ रही है। इससे पहले साल 2015 में भी साऊदी अरब की एक मस्जिद में कार्ड्स खेलने की एक तस्वीर वायरल हो चुकी है। तब सऊदी प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए आरोपी लड़के को हिरासत में ले लिया था।

Latest World News