A
Hindi News विदेश अन्य देश Coronavirus महामारी का अगला केंद्र हो सकता है अफ्रीका, हफ्तेभर में 43% मामले बढ़े

Coronavirus महामारी का अगला केंद्र हो सकता है अफ्रीका, हफ्तेभर में 43% मामले बढ़े

अफ्रीका में पिछले सप्ताह कोविड-19 के मामलों में 43 फीसदी बढ़ोतरी हुई। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आशंका व्यक्त की है कि 1.3 अरब जनसंख्या वाला यह महाद्वीप वैश्विक महामारी का अगला केंद्र हो सकता है।

Coronavirus: अफ्रीका में हफ्ते भर में संक्रमितों की संख्या में 43% की बढ़ोतरी से विशेषज्ञ चिंतित - India TV Hindi Image Source : AP Coronavirus: अफ्रीका में हफ्ते भर में संक्रमितों की संख्या में 43% की बढ़ोतरी से विशेषज्ञ चिंतित 

केपटाउन: अफ्रीका में पिछले सप्ताह कोविड-19 के मामलों में 43 फीसदी बढ़ोतरी हुई। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आशंका व्यक्त की है कि 1.3 अरब जनसंख्या वाला यह महाद्वीप वैश्विक महामारी का अगला केंद्र हो सकता है। अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेन्शन के निदेशक जॉन निकेनगेसोंग ने बृहस्पतिवार को साप्ताहिक तौर पर दी जानकारी में कहा कि अफ्रीका में जांच की क्षमता ‘बेहद सीमित’ है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब यह है कि महाद्वीप में वास्तव में संक्रमण के मामले और अधिक हो सकते हैं। 

हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा था कि अफ्रीका में इस वायरस से 3,00,000 लोगों की मौत हो सकती है और यह तीन करोड़ लोगों को बेहद गरीबी में धकेल सकता है। उन्होंने कहा कि अफ्रीका के पास अब भी इस बड़ी विपदा को टालने के लिए समय है और इसके लिए जांच और वायरस के संपर्क में आने वालों की पहचान बेहद जरूरी है।

अफ्रीका सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेन्शन के अनुसार अफ्रीका की सरकारों ने बृहस्पतिवार तक संक्रमण के करीब 26,000 मामलों की पुष्टि की है। जबकि पिछले सप्ताह यह आंकड़ा 16,000 था। 

Latest World News

Related Video