A
Hindi News विदेश अन्य देश Coronavirus की वजह से दुनियाभर में 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

Coronavirus की वजह से दुनियाभर में 1 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना वायरस की महामारी दुनियाभर में कहर ढहा रही है। अब इस बीमारी की वजह से मरने वालों की संख्या 1 लाख का आंकड़ा पार कर गई है।

Coronavirus- India TV Hindi Image Source : AP Representational Image

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की महामारी दुनियाभर में कहर ढहा रही है। अब इस बीमारी की वजह से मरने वालों की संख्या 1 लाख का आंकड़ा पार कर गई है। चीन में दिसम्बर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद से 193 देशों और क्षेत्रों में 16 लाख 39 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

इटली में इस बीमारी की वजह से अबतक 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में मौत का आंकड़ा 18 हजार के बेहद करीब है। स्पेन में अबतक 15,970 हजार लोग इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। फ्रांस में 12 हजार से ज्यादा लोगो ने इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवाई है। यूके में भी मौत का आंकड़ा 8 हजार 900 को पार कर चुका है।

दुनियाभर में इस वक्त कोरोना वायरस के 11 लाख 70 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं, जिनमें से करीब 50 हजार की हालत बेहद गंभीर है। इस बीमारी को मात देने में अबतक करीब 3 लाख 69 हजार लोग कामयाब भी हुई हैं।

बात अगर पिछले 24 घंटों की करें तो अमेरिका में इस बीमारी की वजह से 1200 लोगों की मौत हुई है। स्पेन में 523, इटली में 570, ईरान में 122, यूके में 953, बेल्जियम में 496, नीदरलैंड में 115 लोगों की मौत हुई है। गौर करने वाली बात यह है कि चीन ने इस बीमारी पर बहुत हद तक कंट्रोल कर लिया है। चीन में इस बीमारी की वजह से पिछले 24 घंटे में महज 1 मामला सामने आया है।

source: www.worldometers.info/coronavirus/

Latest World News