A
Hindi News विदेश अन्य देश Coronavirus से जुड़ी पाबंदियां जल्दबाजी में हटाने के घातक परिणाम हो सकते हैं : WHO

Coronavirus से जुड़ी पाबंदियां जल्दबाजी में हटाने के घातक परिणाम हो सकते हैं : WHO

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को आगाह किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगायी गयी पाबंदियां अगर जल्दबाजी में खत्म की गयीं तो इसके घातक परिणाम हो सकते हैं ।

Coronavirus से जुड़ी पाबंदियां जल्दबाजी में हटाने के घातक परिणाम हो सकते हैं : WHO- India TV Hindi Image Source : PTI Coronavirus से जुड़ी पाबंदियां जल्दबाजी में हटाने के घातक परिणाम हो सकते हैं : WHO

जिनेवा: विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने शुक्रवार को आगाह किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगायी गयी पाबंदियां अगर जल्दबाजी में खत्म की गयीं तो इसके घातक परिणाम हो सकते हैं । विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस एडहानोम घेब्रेयासस ने जिनेवा में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘हर किसी की तरह डब्ल्यूएचओ भी पाबंदियां खत्म होते देखना चाहता है। लेकिन, जल्दबाजी में पाबंदियां खत्म करने से घातक परिणाम हो सकते हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर हम सही तरीके से इससे नहीं निपटेंगे तो इसके खतरनाक परिणाम हो सकते हैं । ’’

आपको बता दें कि इस बीमारी की वजह से मरने वालों की संख्या 1 लाख का आंकड़ा पार कर गई है। चीन में दिसम्बर में पहली बार कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद से 193 देशों और क्षेत्रों में 16 लाख 39 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इटली में इस बीमारी की वजह से अबतक 18 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में मौत का आंकड़ा 18 हजार के बेहद करीब है। स्पेन में अबतक 15,970 हजार लोग इस बीमारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। फ्रांस में 12 हजार से ज्यादा लोगो ने इस बीमारी की वजह से अपनी जान गंवाई है। 

ब्रिटेन में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण से 980 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। ब्रिटेन में एक दिन में हुई मौत का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या लगभग आठ हजार हो गई है। इसके अलावा संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 65 हजार हो गई है।  (इनपुट- एजेंसी)

 

 

 

Latest World News

Related Video