A
Hindi News विदेश अन्य देश क्यूबा के राष्ट्रपति ने ऑरलैंडो गोलीबारी की निंदा की

क्यूबा के राष्ट्रपति ने ऑरलैंडो गोलीबारी की निंदा की

क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो ने अमेरिका के ऑरलैंडो में हुई गोलीबारी की निंदा की और पीड़ितों के परिजनों, अमेरिकी जनता तथा सरकार के प्रति एकजुटता जताई।

राउल कास्त्रो- India TV Hindi राउल कास्त्रो

हवाना: क्यूबा के राष्ट्रपति राउल कास्त्रो ने अमेरिका के ऑरलैंडो में हुई गोलीबारी की निंदा की और पीड़ितों के परिजनों, अमेरिकी जनता तथा सरकार के प्रति एकजुटता जताई। गोलीबारी में 50 लोग मारे गए, जबकि 53 अन्य घायल हुए हैं। कास्त्रो ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा को भेजे एक संदेश में कहा, "क्यूबा की जनता व सरकार पीड़ितों के परिजनों के प्रति संवेदना व एकजुटता जताती है।"

साल 2015 में दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंध बहाल होने के बाद हवाना के विदेश मंत्रालय द्वारा प्रकाशित यह पत्र अपनी तरह का पहला पत्र है, जिसे कास्त्रो ने ओबामा को भेजा है। कास्त्रो ने कहा, "क्यूबा आतंकवाद के सभी कृत्यों की स्पष्ट रूप से निंदा करता है, चाहे वह कहीं भी किसी भी परिस्थितियों में किया गया हो और उसका मकसद कुछ भी हो।"

अफगान मूल के उमर मतीन (29) ने ऑरलैंडो के पल्स गे नाइटक्लब में रविवार रात दो बजे (स्थानीय समयानुसार) अंधाधुंध गोलीबारी कर 49 लोगों को मौत के घाट उतार दिया, जबकि 53 लोगों को घायल कर दिया। जवाबी गोलीबारी में वह भी मारा गया। अमेरिका के इतिहास में साल 2011 के बाद यह सबसे भयावह आतंकवादी हमला है।

Latest World News