A
Hindi News विदेश अन्य देश धोखाधड़ी के आरोप में दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को दी 500 साल की सजा

धोखाधड़ी के आरोप में दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को दी 500 साल की सजा

बीते रविवार दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को 200 मिलियन घोटाले के आरोप में 500 साल से ज्यादा की सजा सुनाई है। गोवा के सिडनी लिमोस और उनके अकाउंट स्पेशलिस्ट रियान डिसूजा की पूरी दुनिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों से पहचान थी।

<p>धोखाधड़ी के आरोप में...- India TV Hindi धोखाधड़ी के आरोप में दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को दी 500 साल की सजा

दुबई: बीते रविवार दुबई कोर्ट ने दो भारतीयों को 200 मिलियन घोटाले के आरोप में 500 साल से ज्यादा की सजा सुनाई है। गोवा के सिडनी लिमोस और उनके अकाउंट स्पेशलिस्ट रियान डिसूजा की पूरी दुनिया में बड़े-बड़े खिलाड़ियों से पहचान थी। दरअसल लिमोस और रियान ने पोंजी स्कीम के तहत हजारों निवेशकों के साथ धोखाधड़ी की। इस स्कीम के चलते लीमोस ने निवेशकों को उसकी कंपनी में 25000 डॉलर निवेश करने के लिए कहा, और उन्हें 120 पर्सेंट सालाना रिटर्न देने की भी बात की। (दुनिया की सबसे तीखी मिर्च खाना पड़ा महंगा, ये हुई हालत )

शुरू-शुरू में लिमोस की कंपनी ने निवेशकों को खूब फायदा पहुंचाया, लेकिन 2016 में इस कंपनी ने निवेशकों को पैसा देना बंद कर दिया। मार्च 2016 में पोंजी स्कीम के धाराशायी होने के बाद दुबई इकनॉमिक डिपार्टमेंट ने उसी साल जुलाई में कंपनी के ऑफिस भी बंद कर दिए।

इस मामले में लिमोस की पत्नी के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। लिमोस की पत्नी पर सील ऑफिस में गैरकानूनी तरीके से घुसकर डॉक्यूमेंट ले जाने का आरोप है। लिमोस को दिसंबर 2016 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन तब वह जमानत पर रिहा हो गया था। वहीं पिछले साल जनवरी में उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया।

Latest World News