A
Hindi News विदेश अन्य देश मिस्र: कार बम विस्फोट में दो बच्चों समेत 7 नागरिकों की मौत

मिस्र: कार बम विस्फोट में दो बच्चों समेत 7 नागरिकों की मौत

उत्तर सिनाई में एक सैन्य नाके पर हुए कार बम विस्फोट में दो बच्चों समेत सात नागरिकों की मौत हो गयी। उक्त जानकारी मिस्र की सेना ने दी।

demo pic- India TV Hindi demo pic

काहिरा: उत्तर सिनाई में एक सैन्य नाके पर हुए कार बम विस्फोट में दो बच्चों समेत सात नागरिकों की मौत हो गयी। उक्त जानकारी मिस्र की सेना ने दी। मिस्र की सेना की ओर से कल जारी बयान के अनुसार यह विस्फोट सैन्य नाके से करीब 200 मीटर दूर उस समय हुआ, जब मिस्र के एक सैनिक ने एक वाहन को रोकने के लिये टैंक का प्रयोग किया। (भारत से तनावपूर्ण संबंधों के पीछे पाक की नीति)

बयान में विस्फोट के समय बताये बगैर कहा गया कि मृतकों में तीन व्यक्ति, दो महिलायें और दो बच्चे शामिल हैं, जो विस्फोट के दौरान वहां मौजूद थे। सेना के प्रवक्ता ने बयान में बताया, यह विस्फोट बहुत बड़ा था। इसमें करीब 100 किलोग्राम शक्तिशाली विस्फोटक लगाया गया था।

उल्लेखनीय है कि इस समय मिस्र की सेना इस्लामिक स्टेट समूह के एक स्थानीय सहयोगी से जूझा रही है, जिसने सिनाई में एक घातक हमला किया था और सुरक्षा बलों के सैकड़ों कर्मियों की हत्या कर दी थी। दिसंबर से अभी तक, इस्लामिक स्टेट समूह ने काहिरा सहित मिस्र के अन्य हिस्सों में ईसाइयों को निशाना बनाया है और समुदाय के दर्जनों सदस्यों की हत्या कर दी है।

Latest World News