A
Hindi News विदेश अन्य देश आतंकवादी हमले में मिस्र के 7 सैन्यकर्मी हताहत, 10 आतंकी मारे गए: सेना

आतंकवादी हमले में मिस्र के 7 सैन्यकर्मी हताहत, 10 आतंकी मारे गए: सेना

मिस्र के अशांत उत्तर सिनाई में ‘आतंकवादियों के हमले में’ 7 सैन्यकर्मी हताहत हो गए और इस दौरान सेना की कार्रवाई में 10 आतंकवादी भी मारे गए।

Egypt, Egypt Terror Attack, Egypt Sinai, Egyptian army, Egyptian army terrorists- India TV Hindi आतंकवादी हमले में मिस्र के 7 सैन्यकर्मी हताहत, 10 आतंकी मारे गए: सेना | AP Representational

काहिरा: मिस्र के अशांत उत्तर सिनाई में ‘आतंकवादियों के हमले में’ 7 सैन्यकर्मी हताहत हो गए और इस दौरान सेना की कार्रवाई में 10 आतंकवादी भी मारे गए। मिस्र की सेना ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उसने ‘10 आतंकवादियों को मारकर और आतंकवादी तत्वों के वाहन को नष्ट करके’ सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले को ‘नाकाम’ कर दिया।

सेना ने अपने फेसबुक पेज पर रविवार को जारी संक्षिप्त बयान में कहा कि 2 अधिकारियों समेत विभिन्न रैंक के सैन्यकर्मी इस हमले में हताहत हुए। मिस्र में प्रदर्शनों के बाद इस्लामी राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को 2013 में सेना द्वारा सत्ता से बेदखल किए जाने के बाद से उत्तर सिनाई में आतंकवादी हमले बढ़े हैं।

पिछले कुछ सालों में मिस्र के सैकड़ों पुलिसकर्मी और हजारों नागरिक हिंसा की भेंट चढ़ चुके हैं। मिस्र में होने वाले ज्यादातर आतंकी हमलों को सिनाई स्थित एक आतंकी संगठन द्वारा अंजाम दिया जाता है जो इस्लामिक स्टेट का वफादार है।

Latest World News