A
Hindi News विदेश अन्य देश मिस्र के प्रधानमंत्री शरीफ इस्माइल ने दिया अपने पद से इस्तीफा

मिस्र के प्रधानमंत्री शरीफ इस्माइल ने दिया अपने पद से इस्तीफा

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी द्वारा दूसरे कार्यकाल की शपथ लेने के तीन दिन बाद आज प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार का इस्तीफा सौंप दिया।

<p>Egyptian Prime Minister Sherif Ismail resigns from his...- India TV Hindi Egyptian Prime Minister Sherif Ismail resigns from his post

काहिरा: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतेह अल सीसी द्वारा दूसरे कार्यकाल की शपथ लेने के तीन दिन बाद आज प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार का इस्तीफा सौंप दिया। प्रधानमंत्री शरीफ इस्माइल का इस्तीफा राजनीतिक परंपरा का हिस्सा है जिसमें राष्ट्रपति के नए कार्यकाल की शुरूआत के मौके पर सरकार इस्तीफा देती है। (पाकिस्तान में 52 वर्षीय पत्रकार का अपहरण, कुछ घंटो बाद वापस घर लौटी )

बहरहाल, अल-सीसी के इस मौके का इस्तेमाल कैबिनेट में फेरबदल के लिए कर सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि अल सीसी और इस्माइल के कामकाजी रिश्ते अच्छे हैं। राष्ट्रपति अक्सर सार्वजनिक रूप से उनकी तारीफ भी करते हैं।

राष्ट्रपति के प्रवक्ता बस्सम रदी ने इस्माइल के इस्तीफे का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति ने नयी सरकार के गठन तक उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा है। इस्माइल सितंबर 2015 से प्रधानमंत्री है।

Latest World News